बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस जिन्होंने बहुत बहुत कम उम्र में ही छोड़ा स्कूल, जानिए कितनी की पढ़ाई

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड कलाकारों का हर कोई फैन होता है. उन्हें अपना आइडल मानकर ही कई लोग वैसा ही बर्ताव करते हैं. साथ ही साथ पढ़ाई में भी उन्ही के जैसा काबिल बनना चाहते हैं. लेकिन बॉलीवुड में पढ़ाई से ज्यादा एक्टिंग मायने रखती है. इसलिए फिल्म इंडस्ट्री में बहुत कम स्टार्स हैं जो लंबी पढ़ाई करके एक्टिंग में करियर बनाने आए हैं. ऐसे में बात करेंगे बॉलीवुड की  टॉप एक्ट्रेसेस की जो फिल्मों में करियर बनाने के लिए स्टडी को बीच में ही छोड़कर चली आईं.

1. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. इतना ही नहीं उन्होंने हॉलीवुड में भी अपना डंका बजाया है. बता दें कि प्रियंका ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया ही था कि साल 2000 में वह मिस वर्ल्ड का टाइटल जीत गईं और इसके बाद उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया था.

2. सोनम कपूर

View this post on Instagram

#ficciflo

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) on

सोनम कपूर ने कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन उसमें पढ़ नहीं सकीं. साल 2005 में आई सुपरहिट फिल्म ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली ने उन्हें बतौर असिस्टेंट चुन लिया. इस अवसर के बाद सोनम ने पढ़ाई छोड़ एक्टिंग में करियर बनाना शुरू कर दिया.

3. आलिया भट्ट

View this post on Instagram

💛

A post shared by Alia 🌸 (@aliaabhatt) on

एक्ट्रेस आलिया भट्ट का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. बता दें कि स्कूलिंग करने के बाद ही उन्हें फिल्मोंं में मौका मिल गया था और उन्हें कॉलेज जाने की जरूरत ही नहीं पड़ी.

4. करीना कपूर

बॉलीवुड में सुपरहिट एक्ट्रेस साबित हुईं करीना कपूर भी स्कूलिंग करने के बाद कॉमर्स और लॉ में ग्रेजुएशन करनी चाहती थीं. लेकिन साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी में चांस मिलने के बाद करीना ने पढ़ाई छोड़ दी और फिल्मों में अपना भविष्य बना लिया.

5. दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ग्रेजुएशन में सोशियोलॉजी की पढ़ाई कर रही थीं. लेकिन साल 2007 फिल्म ओम शांति ओम में शाहरुख के साथ काम करने का मौका मिला और उन्होंने पढ़ाई को अलविदा कह दिया.

6. कैटरीना कैफ

 

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार कैटरीना कैफ ने भी कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन जानकर हैरानी होगी कि उन्हें कभी स्कूल जाने का मौका ही नहीं मिला. इसके बाद मात्र 14 साल की उम्र में ही कैटरीना ने मॉडलिंग के क्षेत्र में उतर गईं.

7. ऐश्वर्या राय बच्चन

View this post on Instagram

☀️

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

एक्ट्रेस ऐश्वर्या ने बाहरवीं क्लास पास करने के बाद आर्किटेक्चर अकेडमी में एडमिशन ले लिया था. लेकिन मॉडलिंग में उतरने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी.

Published by Yash Sharma on 29 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles