अक्षय से लेकर आलिया भट्ट तक भारत में वोट नहीं डाल सकते बॉलीवुड के ये फेमस सितारे

Get Daily Updates In Email

देश में लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान चल रहे हैं. मतदान को लेकर आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारों में उत्साह देखने को मिल रहा है. बॉलीवीड के कई बड़े-बड़े सेलेब्रटीज ने वोट डालने के बाद अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोगों से अपना वोट डालने की अपील की है.

जहां एक और आमिर खान से लेकर सलमान खान जैसे सितारों ने अपने मतदान का प्रयोग किया है. वहीं दूसरी तरफ अक्षय कुमार (Akshay Kumar), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez), कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और इमरान खान (Imran Khan) जैसे सितारों को मतदान करने की अनुमति नहीं है.

यह बात सुनकर अब आपके दिमाग में भी यहीं सवाल आया होगा कि आखिर इन बॉलीवुड सितारों को भारत में मतदान करने की अनुमति क्यों नहीं है? तो चलिए आपके इस सवाल का जवाब हम आपको देते हैं. दरअसल इन सितारों के पास दूसरे देशों की नागरिकता होने के कारण भारत में मतदान करने का अधिकार नहीं है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि बॉलीवुड के खिलाड़ी यानि अक्षय कुमार के पास भी मतदान करने का अधिकार नहीं है. खास बात तो यह है कि अक्षय कुमार बड़े-बड़े सामाजिक कार्य भी आए दिन करते रहते हैं. इसके बाद भी उन्हें मतदान करने का अधिकार नहीं है.

बता दें कि अक्षय कुमार के कुमार के पास कनाडा की भी नागरिकता है. इसलिए अक्षय कुमार को भारत में मतदान करने का अधिकार नहीं है.

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के पास भी मतदान करने का अधिकार नहीं है. दरअसल उनके पास भी ब्रिटेन की नागरिकता है.

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को भी भारत में मतदान करने का अधिकार नहीं है. बता दें कि जैकलीन फर्नांडिस के पास श्रीलंका की नागरिकता है.

तीनों खानों के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री कैटरीना कैफ के पास भी ब्रिटेन की नागरिकता है.

वहीं अपनी एक्टिंग की दम पर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले भारतीय अभिनेता इमरान खान के पास भी अमेरिका की नागरिकता है. जानकारी के लिए आपको बता दें लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के चौथे चरण के मतदान हाल ही में सम्पन्न हुए हैं. मुंबई के अलावा राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी मतदान चल रहे हैं.

Published by Lakhan Sen on 30 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles