असल जिंदगी में बेहद सिंपल हैं पर्दे पर क्रूर और भयानक नजर आने वाले ‘बाहुबली’ के कालकेय प्रभाकर

Get Daily Updates In Email

साल 2017 में अप्रैल की 28 तारीख को हिंदी सिनेमा की ऐतिहसिक फिल्म ‘बाहुबली 2’ रिलीज हुई थी. इस फिल्म को रिलीज हुए अभी हाल ही दो साल पूरे हुए हैं. इस फिल्म के पहले पार्ट यानि ‘बाहुबली’ के सभी किरदार फिल्म के दूसरे पार्ट यानि ‘बाहुबली 2’ में दर्शकों को देखने को मिले थे. लेकिन पहले पार्ट में ही खूंखार विलेन कालकेय का किरदार ख़त्म हो गया था. कालकेय का किरदार दूसरे पार्ट में इसी वजह से दर्शकों को देखने को नहीं मिला था. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं फिल्म में खूंखार विलेन कालकेय का किरदार निभाने वाले अभिनेता के बारे में.

courtesy

फिल्म ‘बाहुबली’ में कालकेय का किरदार निभाने वाले एक्टर का नाम प्रभाकर है. प्रभाकर साउथ के जाने-माने अभिनेता हैं. वे साऊथ की कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि, महबूबनगर जिले के एक छोटे से गांव कोडंगल के रहने वाले प्रभाकर भले ही पर्दे पर काफी क्रूर और भयानक नजर आए थे. लेकिन असल जिंदगी में वे बेहद साधरण स्वभाव के हैं. फिल्म ‘बाहुबली’ से पहले वे फिल्म ‘मर्यादा रमन्ना’ में धांसू विलेन का किरदार प्ले कर चुके हैं.

courtesy

अपनी पर्सनल लाइफ पर बात करते हुए एक इंटरव्यू में प्रभाकर ने कई रहस्य खोले थें. उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि,उन्हें बपचन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था. 12वीं पास करने के बाद एक बार वे शादी अटेंड करने के लिए हैदराबाद गए थें. इस शादी में उन्हें एक रिश्तेदार ने रेलवे पुलिस में नौकरी दिलवाने का वादा किया था. लेकिन वो जॉब दिलवा नहीं सके.

courtesy

इसके बाद प्रभाकर हैदराबाद में ही जॉब तलाश कर रहे थे. तभी उनके दोस्त ने प्रभाकर कर को बताया कि, डायरेक्टर एसएस राजामौली को फिल्म ‘मगधीरा’ के लिए कुछ लोगों की जरूरत है. इसके बाद प्रभाकर उधर गए भी जहां फिल्म के लिए सिलेक्शन भी चल रहा था. यहां पर जाते ही प्रभाकर पर राजामौली की नजर पड़ी और राजामौली ने प्रभाकर को अपनी अगली फिल्म के लिए सिलेक्ट कर लिया.

courtesy

लेकिन प्रभाकर को इस बात का बिल्कुल जिक्र नहीं किया था. इसके बाद राजामौली प्रभाकर को राजस्थान ले गए थे, जहां पर फिल्म की शूटिंग चल रही थी. वहां पर फिल्म का काम देखने के बाद प्रभाकर वापस आ गए और फिर से जॉब ढूंढने में लग गए. तभी एक बार फिर राजामौली के असिस्टेंट का फोन उनके पास आया और उन्होंने प्रभाकर को घर पर बुलाया और राजामौली ने प्रभाकर से कहा कि उनके पास उनके लिए फिल्म ‘मर्यादा रमन्ना’ में एक रोल है. लेकिन अफ़सोस की बात कि प्रभाकर को एक्टिंग नहीं आती थी.

courtesy

यह बात जब राजामौली को पता चली तो उन्होंने प्रभाकर देवदास कनकला में एक्टिंग सीखने के लिए भेजा. राजामौली प्रभाकर को हर महीने 10 हजार रुपए स्टाइपेंड देते थे. एक्टिंग सीखने के बाद ‘मर्यादा रमन्ना’ में प्रभाकर ने दमदार एक्टिंग की और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अब उन्होंने एक के बाद एक 40 फिल्में कर ली हैं. इतना ही नहीं राजामौली की ‘बाहुबली’ जैसी फिल्म उन्होंने विलेन कालकेय का रोल कर लिया है.

Published by Lakhan Sen on 30 Apr 2019

Related Articles

Latest Articles