अरमान कोहली को अपना गॉड फादर मानते हैं किंग खान, उन्हीं की वजह से आज बने सुपरस्टार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के किंग खान ने अपने अब तक के फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. इसी वजह से आज उनकी फैन फॉलोइंग भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. किंग खान ने इंडस्ट्री में यह जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है. यह बात को कई लोग जानते हैं कि बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने शाहरुख़ खान को ‘दिल आशना है’ फिल्म से लॉन्च किया था.

Courtesy 

भले ही हेमा मालिनी ने शाहरुख़ को बॉलीवुड में लॉन्च किया लेकिन उन्हें सुपरस्टार बनाने वाला शख्स कोई और है. जी हां, हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे हैं वह खुद भी एक एक्टर हैं और फिलहाल वह गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं और इस शख्स का नाम है अरमान कोहली.

Courtesy

आपने सही पढ़ा अरमान कोहली की वजह से आज शाहरुख़ खान सुपरस्टार बन पाए हैं. आपको बता दें कि पहली फिल्म के बाद शाहरुख की दूसरी फिल्म रिलीज़ हुई ‘दीवाना’ जो कि सुपरहिट साबित हुई थी. ‘दीवाना’ की सक्सेस के बाद शाहरुख़ खान ने ‘बाजीगर’ और ‘डर’ जैसी शानदार फ़िल्में की. जिसके बाद वह टॉप एक्टर्स में शुमार होते चले गए. इन सभी फिल्मों ने शाहरुख़ को कई अवार्ड्स भी दिलवाए.

Courtesy

शाहरुख़ की दूसरी फिल्म ‘दीवाना’ उनके करियर की टर्निंग पॉइंट फिल्म थी. लेकिन आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए शाहरुख़ से पहले अरमान कोहली को कास्ट किया गया था. यही नहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस दिव्या भारती के साथ अरमान फिल्म के पोस्टर के साथ ही फोटोशूट भी कर चुके थे. हैरानी की बात तो यह है कि अरमान ने फिल्म का पहला शेड्यूल भी पूरा कर लिया था, लेकिन किसी वजह से अरमान को ये फिल्म छोड़नी पड़ी.

Courtesy

अरमान के इस फैसले के बाद ‘दीवाना’ के डायरेक्टर राज कंवर हैरान परेशान हो गए जिसके बाद उन्होंने शाहरुख खान को ‘दीवाना’ के लिए फाइनल कर लिया. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई और दशकों ने दिव्या और शाहरुख की जोड़ी को भी खूब पसंद किया. अरमान के फिल्म से इनकार करने के बाद ही शाहरुख़ को इतनी बड़ी हिट फिल्म मिल पाई. जिसकी वजह से आज वह सुपरस्टार बन गए और अरमान आज भी इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहे हैं.

Courtesy

अरमान को जरूर फिल्म से इनकार करने का मलाल होगा लेकिन शाहरुख अपने करियर के लिए अरमान कोहली को जिम्मेदार मानते हैं. यही नहीं शाहरुख अरमान को अपना गॉडफादर मानते हैं. इस बात का खुलासा खुद शाहरुख ने कुछ वक्त पहले एक रियलिटी शो में किया था. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि आज भी उन्होंने अपने घर में ‘दीवाना’ का वो पोस्टर फ्रेम करके लगाया हुआ है जिसमें अरमान कोहली और दिव्या भारती हैं.

Published by Chanchala Verma on 01 May 2019

Related Articles

Latest Articles