कभी पढ़ाई छोड़ रेसर बने थे अजीत कुमार, आज हैं साऊथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार

Get Daily Updates In Email

साऊथ सुपरस्टार अजीत कुमार फ़िल्में नाम मात्र से हिट हो जाती हैं. अजीत कुमार की एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए वह कम है. भले ही साउथ में रजनीकांत, कमल हासल और महेश बाबू जैसे कई सुपरस्टार हैं, लेकिन अजीत कुमार का अपना ही एक अलग स्टारडम है. बता दें कि आज यानि 1 मई को उनका जन्मदिन है. अजीत कुमार आज अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. तो चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुडी कुछ खास बातें-

साउथ सुपरस्टार अजीत कुमार अपनी एक्टिंग के लिए ही नहीं बल्कि अपने नेक काम के लिए भी जाने जाते हैं. आपको बता दें कि अजीत कुमार अपने पर्सनल स्टाफ और जरूरतमंद लोगों की आए दिन मदद करते रहे हैं. यह बात है जो उन्हें बाकि स्टार्स से अलग करती है.

View this post on Instagram

😘

A post shared by Ajith Kumar (Thala)🌟 (@ajithkumar_actor) on

साल 1990 में अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत करने वाले अजीत कुमार ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में की हैं. एक अच्छे एक्टर के अलावा अजीत कुमार एक बेहतरीन रेसर भी हैं. इन्होंने साल 2004 में ब्रिटिश फॉर्म्यूला सीजन 3 में फॉर्म्यूला 2 रेसर के तौर पर भाग लिया था और तीसरा स्थान हासिल किया था.

View this post on Instagram

One word Review ?

A post shared by Ajith Kumar (Thala)🌟 (@ajithkumar_actor) on

आपको जानकार हैरानी होगी कि अजीत ने अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही स्कूल छोड़ दिया था. स्कूल छोड़ने के बाद उन्होंने एक मेकेनिक के रूप में काम शुरू किया और अपने लिए एक चालक लाइसेंस प्राप्त कर लिया. इसके बाद वे रेसर बन गए थे. एक बड़ी दुर्घटना के बाद के बाद रेसर का काम छोड़ दिया था. इसके बाद वे फिल्मों में आ गए. 20 साल की उम्र में इन्होंने पहली फिल्म की थी. उनकी पहली फिल्म का नाम अमरावती था.

साल 2000 में अजित ने शालिनी से शादी कर ली थी. अपने अभिनय के लिए अजीत को तीन बार फिल्मफेयर तमिल सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिल चुका है. इसके अलावा अजीत कुमार एक फाउंडेशन भी चलाते हैं. यह फाउंडेशन स्वच्छता और नागरिक चेतना को बढ़ावा देने का काम करता है. इस फाउंडेशन का नाम मोहिनी-मणि फाउंडेशन है. अजीत ने यह फाउंडेशन माता-पिता की याद में शुरू करवाया था. अजीत कुमार ने पर्दे हर तरह के किरदार प्ले किए हैं. जल्द ही अजित एक एक्शन फिल्म में नजर आने वाले हैं.

Published by Lakhan Sen on 01 May 2019

Related Articles

Latest Articles