बर्थडे: शॉपिंग करते हुए मिला था अनुष्का को मॉडलिंग का ऑफर, पत्रकार बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में बतौर एक्टर व निर्माता अपनी एक पहचान बना चुकीं अनुष्का शर्मा का आज 31वां जन्मदिन है. इस खास मौके पर अनुष्का शर्मा के फैंस व दोस्त उन्हें लगातार सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए ढेर सारी बधाईयां भेज रहे हैं. 1 मई 1988 में जन्मी अनुष्का शर्मा का जन्म बेंगलुरु में हुआ था और उन्होंने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने का फैसला करते हुए मुंबई शिफ्ट किया.

मॉडलिंग में ब्रेक पाने के लिए अनुष्का को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी थी. वह बस बेंगलुरु के एक मॉल में शॉपिंग कर रही थीं. इसी दौरान मशहूर फैशन डिजायनर वेंडल रॉडिक्स की नजर उन पर पड़ी. रॉडिक्स को अनुष्का इतनी जंच गई कि उन्होंने लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक का ऑफर दे दिया.

अनुष्का मॉडल या एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. उनकी तमन्ना एक पत्रकार बनने की थी. बेंगलुरु में पली बढ़ी अनुष्का ने आर्मी स्कूल और माउंट कार्मेल स्कूल से पढ़ाई की. उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. अनुष्का शर्मा ने मुंबई में लेक्में फैशन वीक से अपने करियर की शुरुआत की. जिसके दौरान उन्हें रब ने बना दी जोड़ी का ऑफर मिला. उन्हें अपनी पहले ही फिल्म में खुद के पसंदीदा एक्टर शाहरुख़ खान के साथ एक्टिंग करने का मौका मिला.

अनुष्का शर्मा को 19 अलग-अलग फिल्म अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है और उनमें से 10 अवॉर्ड अनुष्का जीती हैं. अनुष्का के करियर के साथ-साथ उनकी रिलेशन के चर्चे भी काफी रहे हैं. साल 2013 में विराट और अनुष्का एक एड शूट पर पहली बार मिले थे. तभी उनकी डेटिंग की खबरें आने लगी थीं और यह बात आग तरह तब फैली जब कोहली को अनुष्का शर्मा के घर के बाहर स्पॉट किया गया था.

View this post on Instagram

Sun soaked and stoked ☀️💞 #throwback

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

वर्ष 2016 में उनके रिलेशनशिप का सबसे टफ टाइम चला. उस साल दोनों के ब्रेकअप की खबरें आईं. लेकिन कुछ समय बाद ही विराट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपने प्यार का इजहार किया. 4 साल तक डेट करने के बाद दोनों ने एक एड कर के इशारा कर दिया था कि वह जल्दी ही शादी करने वाले हैं. 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी कर ली. दिल्ली और मुंबई में रिसेप्शन पार्टी भी दी.

Published by Yash Sharma on 01 May 2019

Related Articles

Latest Articles