सत्यराज की मां नहीं चाहती थीं उन्हें एक्टर बनाना, कटप्पा के किरदार ने दिलाई एक अलग पहचान

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड फिल्मों के साथ ही आज कल लोग साउथ की फ़िल्में देखना भी पसंद कर रहे हैं. जिस वजह से साउथ के सुपरस्टार्स की फैन फॉलोइंग और भी बढ़ती जा रही है. बात करें साउथ की सुपरहिट फिल्म्स की तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ‘बाहुबली’ फिल्म की दोनों सीरीज का लिया जा सकता है. इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. इस फिल्म की पहली सीरीज को रिलीज़ हुए अब 2 साल हो चुके हैं लेकिन आज तक लोग इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं.

Courtesy

‘बाहुबली’ देखने के बाद यह सवाल सभी की जुबां पर आ गया था कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था. इसे लेकर सोशल साइट्स पर भी कई मीम्स बनाए गए थे. इस फिल्म के बाद से कटप्पा का किरदार भी खूब चर्चा में आ गया था. तो चलिए आज हम आर्टिकल में आपको बताते हैं कटप्पा यानि सत्यराज के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें.

Courtesy

सत्यराज तमिल फिल्मों में नजर आते हैं. यही नहीं उन्हें तमिल का सुपरस्टार कहा जाता है. सत्यराज आज भले ही 600 फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं लेकिन उन्हें पहचान ‘बाहुबली’ के कटप्पा किरदार से मिली है.

Courtesy

‘सत्यराज’ 62 साल के हैं और साल 1978 से उन्होंने अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया था. सत्यराज की लाइफ में एक समय इसा भी आया था जब उनकी मां नहीं चाहती थीं कि वो फिल्मों में काम करें. लेकिन आज सत्यराज की जिद ने उन्हें आज साउथ ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा में भी फेमस करवा दिया.

Courtesy

सत्यराज का निभाया कटप्पा का किरदार आज लोगों को इतना पसंद आया है कि वह आज इसी नाम से जाने जाने लगे हैं. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘अन्नाकिली’ से की थी. करियर की शुरुआत में सत्यराज को छोटे रोल ही मिले थे. जिस वजह से उन्होंने साल 1978 से 1985 तक सिर्फ 75 फिल्मों में काम किया था.

Courtesy

जिसके बाद साल 1985 में सत्यराज को फिल्म ‘सावी’ में लीड रोल मिला था. तभी से सत्यराज को अच्छे किरदार ऑफर होने लगे. बात करें पर्सनल लाइफ की तो सत्यराज ने साल 1979 में माहेश्वरी से शादी की थी. जिनसे उन्हें एक बेटी दिव्या और एक बेटा सिबिराज है. बता दें सिबिराज भी एक्टिंग में अपना करियर बना रहे हैं.

Published by Chanchala Verma on 01 May 2019

Related Articles

Latest Articles