भारतीय नागरिकता के सवाल पर एक्टर अक्षय ने दिया जवाब, ट्विटर पर पोस्ट कर दी सफाई

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के वोट डालने की तस्वीर की मांग करने वाले यूज़र्स सोशल मीडिया पर उनके लिए उंगली उठाते नजर आ रहे हैं. हाल ही में एक पत्रकार ने जब उनसे इस बारे में सवाल पूछा तो वह बचते हुए दिखे. जिसके बाद वह यूज़र्स के निशाने पर बने हुए हैं. अब हाल ही में एक्टर अक्षय कुमार ने इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

अक्षय कुमार ने ट्वविटर पर लिखा, ‘मैं नहीं जानता कि मेरी नागरिकता में इतनी रुचि लेते हुए नकरात्मकता क्यों फैलाई जा रही है. मैंने इस बारे में कभी कुछ छिपाया नहीं है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है.’ अक्षय ने आगे लिखते हुए बताया कि, ‘ये भी सच है कि बीते सात सालों में मैं कनाडा नहीं गया हूं. मैं इंडिया में काम करता हूं और टैक्स इंडिया में ही चुकाता हूं.’ इस तरह अक्षय कुमार ने उन विवादों को शांत करने की कोशिश की है जो उनकी नागरिकता को लेकर पैदा हुआ है.

अक्षय ने आगे बताया कि, ‘जब इतने सालों में मुझे देश के प्रति अपने प्यार को किसी को साबित करने की जरूरत नहीं पड़ी. तब मैं यह जानकर बेहद निराश हूं कि मेरी नागरिकता से जुड़े मुद्दे को वेबजह विवादों में घसीटा जा रहा है. एक मुद्दा जो निजी है. वैध है, गैर राजनीतिक है और दूसरों के लिए किसी भी काम का नहीं. आखिर में यही कहना चाहता हूं कि मैं हर वह काम अपनी तरह से करते रहना पसंद करूंगा जिनसे मेरा देश मजबूत होगा.

अक्षय की नागरिकता को लेकर एक और नई रिपोर्ट सामने आई है. एक पुराने इंटरव्यू में जहां अक्षय ने कहा था कि उन्हें कनाडा की सरकार द्वारा मानद नागरिकता दी गई है. वहीं रिपोर्ट्स की माने तो अगर इससे संबंधित सरकारी लिस्ट देखी जाए तो उसमें अक्षय कुमार का नाम दिखाई नहीं है.

इसका मतलब यह है कि या तो अक्षय ने कनाडा की सिटिजनशिप के लिए अप्‍लाई किया था या फिर उनके पास वहां की पर्मानेंट रेजिडेंसी है. फिलहाल इससे जुड़ी और जानकारी सामने नहीं आ सकी है.

Published by Yash Sharma on 04 May 2019

Related Articles

Latest Articles