गणितीय जादूगर शकुंतला देवी की बायोपिक में नजर आने वाली हैं ऊलाला गर्ल विद्या बालन

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की ऊलाला गर्ल विद्या बालन काफी समय से बॉलीवुड में कोई हिट फिल्म देने में कामयाब नहीं हो पाई हैं. आखिरी बार एक्ट्रेस को फिल्म ‘तुम्हारी सुलू’ में देखा गया था. इस फिल्म को दर्शकों द्वारा कुछ खास पसंद नहीं किया गया था. जिसके बाद अब विद्या ने अगली फिल्म साइन कर ली है. आपको बता दें विद्या जल्द ही मैथ्स जीनियस शकुंतला देवी पर बनने जा रही बायोपिक फिल्म में नजर आने वाली हैं.

आपको बता दें कि गणितीय जादूगर शकुंतला देवी को उनकी इस अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की क्षमता की वजह से ‘मानव कंप्यूटर’ भी कहा जाता था. आपको यह जाकर हैरानी होगी कि शकुंतला देवी ने कभी औपचारिक शिक्षा नहीं ली लेकिन उनकी इस प्रतिभा की वजह से उनका नाम साल 1982 में ‘द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में दर्ज किया गया था. जिसके बाद अब ऐसी प्रतिभाशाली महिला के किरदार में विद्या को देखना बहुत ही दिलचस्प होगा.

बताते चलें शकुंतला देवी की इस बायोपिक को अमेजॉन प्राइम की ओरिजिनल ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज’ के डायरेक्टर अनु मेनन बनाने वाले हैं. बता दें इस फिल्म की कहानी अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है. वहीं फिल्म के डॉयलॉग इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं.

Courtesy

यह फिल्म इसी साल के आखिर तक फ्लोर पर आएगी. जिसके बाद साल 2020 में फिल्म को रिलीज़ किया जाएगा. इस किरदार को निभाने को लेकर विद्या बालन का कहना है, ‘मैं बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर, शकुंतला देवी का किरदार निभाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं. वे वास्तव में एक ऐसी इंसान थीं, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व को स्वीकार कर उसे उभारा, वे एक मजबूत नारीवादी आवाज थीं और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्होंने साहस के साथ आलोचनाओं का मुकाबला किया. मैं रोमांचित हूं कि विक्रम मल्होत्रा, जिनके साथ मैंने कहानी में भी काम किया था, उनकी टीम यह फिल्म बना रही है. विक्रम, अनु और मैं हमारे देश की इतनी प्रेरणादायक महिला की कहानी को जीवंत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं.’

Published by Chanchala Verma on 09 May 2019

Related Articles

Latest Articles