जल्द मारुति सुजुकी बजार में उतारेगी अपनी दो नई कार, एक होगी WagonR पर बेस्ड

Get Daily Updates In Email

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने पिछले साल कई नई कारें बाजार में उतारी थीं. इसके बाद इस साल भी कंपनी लगातार एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली कार बाजर में लेकर आ रही है. इतना ही नहीं ख़बरों की माने तो कंपनी और एक नई कार लाने की तैयारी में है.

courtesy

रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी नई कार में सात सीट देगी. यह कार MPV (मल्टी पर्पज वीइकल) होगी, जो कि वैगन आर पर बेस्ड होगी. कंपनी इस कार को जून 2019 में लॉन्च कर सकती है. वहीं हम बात करें इस कार के फीचर्स तो इस कार के फीचर्स आपको जरूर पसंद आएंगे. इस कार में 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. कार में जो इंजन मिलेगा वह पहले भी कंपनी अपनी कार हैचबैक में यूज कर चुकी है. यह इंजन 6,000 rpm पर 82bhp का पावर और 4,200 rpm पर 113Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. बता दें कि कंपनी मारुति सुजुकी ऑल्टो अपडेट मॉडल भी जल्द लॉन्च करने वाली है. ख़बरों की माने तो इस साल की दिवाली से पहले कंपनी नई ऑल्टो लॉन्च कर सकती है.

courtesy

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नई जनरेशन मारुति ऑल्टो BS VI इंजन और लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी. नई ऑल्टो में 660 सीसी इंजन मिलने की उम्मीद की जा रही है. इसके अलावा इस कार में आपको टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं. इसके अलावा कार में अंदर की तरफ नई अधिक अपडेटेड डिजाइन दी जाएगी.

courtesy

ऐसा कहा जा रहा है कि नई जनरेशन मारुति ऑल्टो Future S concept पर आधारित होगी. हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है. नई जनरेशन मारुति ऑल्टो एक छोटी हैचबैक की तरह होगी. वर्तमान ऑल्टो के अपेक्षा नई ऑल्टो कार का आकार थोड़ा छोटा हो सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि नई जनरेशन मारुति ऑल्टो Future S concept पर आधारित होगी. हालांकि कंपनी ने इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है. नई जनरेशन मारुति ऑल्टो एक छोटी हैचबैक की तरह होगी. वर्तमान ऑल्टो के अपेक्षा नई ऑल्टो कार का आकार थोड़ा छोटा हो सकता है.

Published by Lakhan Sen on 09 May 2019

Related Articles

Latest Articles