एवेंजेर्स एंडगेम बनी दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म, पहले नंबर पर है ‘अवतार’

Get Daily Updates In Email

‘एवेंजेर्स एंडगेम’ दुनिया की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बन गई है. फिल्म की नजर अब ‘अवतार’ के रिकॉर्ड पर है. फिल्म के हर किरदार को फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं. ‘एवेंजर्स : एंडगेम’ ने महज 11 दिनों के अंदर ही ‘टाइटैनिक’ फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इससे पहले सबसे कम समय में दो अरब डॉलर की कमाई का रिकॉर्ड ‘अवतार’ के नाम था. जिसे इस बेंचमार्क तक पहुंचने के लिए 47 दिन का समय लगा था.

पूरी दुनिया में ‘एवेंजर्स एंडगेम’ को मिल रहे प्यार के बदौलत फिल्म ने दो हफ्तों के भीतर हॉलीवुड की ऑल टाइम हिट ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. ‘एवेंजर्स एंडगेम’ साल 2019 की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म है और हॉलीवुड की आठवीं ऑल टाइम ब्लॉक बस्टर फिल्म भी बन गई है. फिल्म ने भारत में ही करीब 335 करोड़ के आस-पास की कमाई कर ली है. इस वीकेंड तक फिल्म के 350 करोड़ के पार होने की संभावना है.

इस फिल्म को देखने के लिए न सिर्फ युवाओं में जोश देखने को मिला, बल्कि बच्चों और बूढ़ों में भी फिल्म का क्रेज देखने को मिल रहा है. फैमिली मेमर्स अपने पने बच्चों के साथ फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों तक पहुंच रहे हैं. यही वजह है कि फिल्म का कलेक्शन एक सप्ताह में 300 करोड़ रूपए के पार चला गया है. फिल्म की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है.

भारत में फिल्म 300 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है. तो वहीं दुनियाभर में फिल्म की कमाई 2 बिलियन डॉलन यानि करीब 14 अरब रूपए से ज्यादा पहुंच चुकी है. हालांकि, 2.8 अरब डॉलर की कमाई के साथ वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अभी भी अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म कैमरून की ‘अवतार’ ही है. एवेंजर्स एंडगेम ने सिर्फ़ नौ दिनों में 2.19 बिलियन डॉलर की कमाई का रिकॉर्ड बनाया है. जबकि टाइटैनिक ने 2.18 बिलियन डॉलर का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था.

जानकारी के मुताबिक ‘एवेंजर्स एंडगेम’ भारत में 2800 के करीब पर्दों पर दर्शाई गई है. बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम’ को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है.

Published by Yash Sharma on 10 May 2019

Related Articles

Latest Articles