सलमान की सलाह पर कियारा आडवाणी ने बदला था अपना नाम, ‘कबीर सिंह’ में आएंगी नजर

Get Daily Updates In Email

बहुत ही कम लोगों को यह बात पता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी का नाम पहले आलिया आडवाणी था और उन्होंने फिल्मों में डेब्यू करने से पहले सलमान खान की सलाह पर अपना नाम बदल लिया था. कियारा ने 2014 में ‘फगली’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. एक्ट्रेस ने हाल में यह बात एक रियलिटी शो के एपिसोड में कही है.

हाल ही में कियारा आडवाणी फैशन डिजानर अनिता श्रॉफ अदजानिया के चैट शो ‘फीट अप विद द स्टार्स’ में पहुंचीं. यहां उन्होंने कियारा की जिंदगी से जुड़े कई सवाल किए. इस दौरान कियारा आडवाणी ने अपने नाम को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने अनिता श्रॉफ अदजानिया को बताया कि उनका असली नाम आलिया है और सलमान खान के कहने पर उन्होंने अपना नाम बदल दिया.

View this post on Instagram

One of my favourite pictures from our #beinghuman campaign ❤️

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

शो में कियारा ने कहा कि, ‘पहले मेरा नाम आलिया था. सलमान खान ने मुझे आलिया भट्ट के कारण नाम बदलने की सलाह दी थी क्योंकि एक ही नाम की बॉलीवुड में दो एक्ट्रेस नहीं हो सकती हैं. सलमान ने केवल सलाह दी थी लेकिन नाम कियारा का चुनाव मैंने किया था. अब तो मेरे पैरंट्स ने भी मुझे कियारा बुलाना शुरू कर दिया है.’

View this post on Instagram

#BeingHuman

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) on

बता दें बगैर ऑडिशन के ही उन्हें वेब सीरीज लस्ट स्टोरीज में काम मिल गया था. ऑडिशन के बिना उन्हें ‘लस्ट स्टोरीज’ में काम कैसे मिला, इसके बारे में भी उन्होंने बात की. अपने अनुभवों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘इस पर करण जौहर की नज़र थी. वह एक परफॉर्मर को चुनते हैं और वह जानते हैं कि इसे किस तरह से किया जाना है.’

साल 2014 में फिल्म ‘फगली’ से करियर की शुरुआत करने वाली कियारा, ‘एम.एस.धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘मशीन’, ‘लस्ट स्टोरीज’, ‘कलंक’ और ‘भारत आने नेनू’, ‘विनया विधेया रामा’ जैसी कई हिंदी और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. आगामी प्रोजेक्ट्स की बात करें तो कियारा आने वाले समय में ‘गुड न्यूज’, ‘कबीर सिंह’, ‘शेरशाह’ और ‘कंचना’ के रीमेक में नजर आएंगी. उनकी आगामी फिल्म ‘कबीर सिंह’ में उनके साथ शाहिद कपूर नजर आने वाले हैं.

Published by Yash Sharma on 10 May 2019

Related Articles

Latest Articles