प्रसिद्ध लेखक मंटो, पूजा बेदी समेत करण और अदा का है जन्मदिन, जानिए इनसे जुड़े दिलचस्प किस्से

Get Daily Updates In Email

भारतीय लोगों ने सिनेमा से लेकर साहित्य कला तक के क्षेत्रों में अपना परचम लहराया है. ऐसी कई नामी हस्तियां हुई हैं जिन्होंने देश का मान अपने उल्लेखनीय कार्यों की वजह से बढ़ाया है. ऐसे में उनके जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनकी निजी ज़िन्दगी से जुड़े कुछ अहम किस्से और बातों को.

1. मंटो

पहले नंबर पर आते हैं विख्यात लेखक मंटो का पूरा नाम सआदत हसन अली ‘मंटो’ था. इन पर फिल्म भी बन चुकी है जिसमें नवाज़ुद्दीन ने मंटो का किरदार निभाया था. जिसके लिए उनकी काफी तारीफ़ हुई थी. जिस मंटो पर फिल्म बनी किसी दौर में मंटो इसी शहर की गलियों में आवारा की तरह भटका करते थे. वो खुद को ‘चलता-फिरता बॉम्बे’ कहते थे. मंटो ने कई कहानियों, किताबों की रचना की थी. वह किशोर कुमार के भी करीबी माने जाते थे.

2. पूजा बेदी

फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से फेमस होने वाली एक्ट्रेस पूजा बेदी आज अपना 49 वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं. 11 मई 1970 को जन्मी पूजा फेमस एक्टर कबीर बेदी की बेटी हैं. पूजा की पहली फिल्म ‘विषकन्या’ 1991 में रिलीज हुई थी. पूजा ने अपने करियर में सिर्फ 8 फिल्मों में काम किया. जिसमें सभी फ्लॉप रहीं.

3. करण टेकर

टीवी इंडस्ट्री के सुपरहिट हीरो करण का जन्म 11 मई 1986 को देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था, लेकिन उनकी परवरिश मुंबई में हुई है. छोटे पर्दे पर डेब्यू करने से पहले करण ने शाहरुख खान की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ में एक छोटा सा किरदार निभाया था. करण ने टीवी शो ‘लव ने मिला दी जोड़ी’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया था.

4. अदा शर्मा

अदा आज अपना 27  वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं. अभिनेत्री अदा बॉलीवुड में निर्देशक विक्रम भट्ट की फिल्म 1920 से काफी चर्चा में आई थीं. बता दें कि अदा शर्मा आखिर बार फिल्म कमांडो-2 में जबरदस्त एक्शन सीन करती नजर आई थीं. यह पहला मौका है जब अदा एक्शन सीन करती नजर आईं. बता दें कि अदा ने एक्शन सीन्स के लिए ट्रेनिंग भी ली थी.

Published by Yash Sharma on 11 May 2019

Related Articles

Latest Articles