हॉलीवुड की वे 5 फ़िल्में जिन्होंने दुनियाभर में बनाए हैं सबसे अधिक कमाई के रिकार्ड्स

Get Daily Updates In Email

हॉलीवुड फिल्मों की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है. हॉलीवुड फिल्मों की दिनों दिन लोगों में दीवानगी बढ़ती जा रही है. इन दिनों हॉलीवुड की फिल्म ‘एवेंजर्स एंड गेम’ दुनिया भर में अपना तहलका मचा रही है. फिल्म कमाई के नए रिकार्ड कायम कर चुकी है. फिल्म अभी तक दुनिया की दूसरी सबसे कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं दुनिया की पांच सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में-

एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर – $2.048 billion

पिछले साल रिलीज होने वाली फिल्म ‘इनफिनिटी वॉर’ दुनिया की पांच सबसे कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. फिल्म का कलेक्शन 2.01 बिलियन डॉलर है. फिल्म ने भारत में 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था.

स्टार वार्स: द फोर्स अवेकन्स, – $2.068 billion

courtesy

फिल्म ‘स्टार वार्स: द फोर्स अवेकन्स’ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म भी दुनिया भर में बेहद पसंद की गई थी. फिल्म ने विश्वभर में करीब 2.068 बिलियन डॉलर की कमाई की थी.

टाइटैनिक – $2.187 billion करीब 14 हजार 140 करोड़

courtesy

फिल्म ‘टाइटैनिक’ को तो शायद ही ऐसा कोई होगा जिसने देखा न हो. फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने 2.187 बिलियन डॉलर की कमाई की थी. सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अब टाइटैनिक तीसरे नंबर पर आ गई है.

‘एवेंजर्स: एंडगेम’- $2.188 billion

courtesy

कुछ समय पहले ही रिलीज हुई फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ अगर हम बात करें तो इस फिल्म ने कमाई के कई नए रिकार्ड बना दिए हैं. इतना ही नहीं फिल्म अभी भी लगातार कमाई कर रही है. अभी ये फिल्म कमाई के मामले में दुनिया की दूसरी फिल्म है. फिल्म जिस तरह कमाई कर रही है उसे देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि फिल्म जल्द ही दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी.

अवतार

courtesy

जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार’ दुनिया की सबसे कमाई करने वाली फिल्म है. यह फिल्म साल 2009 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने करीब 2.7 बिलियन डॉलर के आस पास कमाई कर एक नया इतिहास रच दिया था. फिल्म को पूरी दुनिया में बेहद पसंद किया गया था. लेकिन अब लगता है कि फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ जल्द ही इस फिल्म का रिकार्ड तोड़ सकती है.

Published by Lakhan Sen on 11 May 2019

Related Articles

Latest Articles