बुजुर्ग बनने के लिए 3 घंटे मेकअप करवाते थे सलमान, डायरेक्टर अली अब्बास ने खोला राज

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के ‘सुलतान’ यानि की सलमान खान की आगामी फिल्म ‘भारत’ 5 जून को रिलीज होने वाली है. इन दिनों सलमान अपनी फिल्म का प्रमोशन करने में जुटे हुए हैं. इस फिल्म में सलमान 18 से 70 साल की उम्र के व्यक्ति का किरदार निभाते हुए नजर आने वाले हैं. अपने फ़िल्मी करियर में पहली बार सलमान किसी फिल्म में बुजुर्ग के किरदार में नजर आने वाले हैं. फिल्म ‘भारत’ में बुजुर्ग बनने के लिए सलमान खान को 2 से 3 घंटे तक मेकअप करवाना पड़ता था. इसके बाद वे अपने किरदार के लिए रेडी होते थे.

courtesy

हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सलमान के मेकअप के बारे में बात करते हुए कहा – ‘सलमान के प्रोस्थेटिक्स को यूके की एक कंपनी ने तैयार किया था. इसे इंडियन मेकअप आर्टिस्ट की मदद से लगाया गया है. लुक्स के ट्रायल के दौरान सलमान ने करीब 20 तरह की दाढ़ी और मूछों को ट्राई किया.’ अली अब्बास ने आगे इंटरव्यू में बताया, ‘मेकअप की यह पूरी प्रक्रिया बहुत थकाऊ है लेकिन सलमान ने पूरे धैर्य के साथ इसमें साथ दिया.सलमान को बुजुर्ग के लुक में तैयार करनेे लिए मेकअप आर्टिस्ट को ढाई घंटे का वक्त लगता था.’

बता दें सलमान इस  फिल्म में 5 अलग-अलग किरदार में नजर आएंगे. सलमान की इस फिल्म में कटरीना कैफ, तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी और सुनील ग्रोवर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. ‘भारत’ फिल्म सलमान की मोस्ट अवेटेड फिल्म है. इस फिल्म में सलमान को देखना काफी दिलचस्प होगा क्योंकि इस फिल्म में सलमान 18 साल से 65 साल तक के इंसान के किरदार में नजर आने वाले हैं. फिल्म 5 जून को रिलीज होगी. फिल्म को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया है.

फिल्म का ट्रेलर और कुछ गाने पहले ही रिलीज हो चुके हैं. ख़बरों की माने तो फिल्म में सलमान के फेमस सॉन्ग ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’  का रीमेक भी देखने को मिल सकता है. हालांकि इस गाने के बोल नए होंगे. यह गाना एक लड़की द्वारा लड़के को छेड़ने की दृष्टि से लिखा गया है. गाने के बोल ‘एथे आ’ है.

Published by Lakhan Sen on 12 May 2019

Related Articles

Latest Articles