भाई के कारण करनजीत से सनी लियॉन बनीं एक्ट्रेस, पैसों के लिए बेकरी में भी किया था काम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के सबसे चर्चित चेहरे में से एक सनी लियॉन आज अपना 38वां बर्थडे मना रही हैं. सनी का जन्म 1981 सर्निया, ओंटारियो (कनाडा) के एक सिक्ख पंजाबी परिवार में हुआ था. सनी के पिता तिब्बत के रहने वाले थे और मां हिमाचल की रहने वाली थीं. सनी लियॉन का असली नाम करनजीत सिंह वोहरा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी अपने बोल्ड अंदाज के लिए बी-टाउन में जानी जाती हैं. साथ ही सनी बेबाक एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हैं.

सनी लियॉन अपने परिवार में सबसे ज्यादा करीब अपने भाई संदीप वोहरा के हैं. सनी की लाइफ पर आधारित वेब सीरीज में इसका खुलासा हुआ था. सनी के भाई उनके हर राज जानते थे. यहां तक उन्हें सनी लियॉन नाम भी उनके भाई ने दिया था. करनजीत को उनके भाई प्यार से सनी बुलाते थे. ऐसे में उन्होंने अपना पहला नाम सनी रख लिया. इसके अलावा इटालियन डायरेक्टर सार्जिओ लियॉन के नाम पर सरनेम ‘लियॉन’ रख लिया.

सनी लियॉन ने कुछ कमाई के इरादे से बेकरी और फिर टैक्स और रिटायरमेंट कंपनी में नौकरी कर ली. सनी ने भले ही एक बेहद आम सी जॉब अपने लिए ढूंढी थी लेकिन तकदीर ने तो उनके लिए कुछ और ही बड़ा था. सनी के भाई अपनी बहन की फोटो बेचकर पैसे भी कमाया करते थे. सनी साल 2013 में पेंटहाउस ऑफ द ईयर चुनी गई थीं. इसके बाद सनी के ऑटोग्राफ वाली फोटो होना बड़ी बात होती थी.

सनी का परिवार कनाडा से अमेरिका आ गया. सनी को इसी दौर में कुछ मॉडलिंग के असाइनमेंट मिले. सनी की दुनिया में बड़ा बदलाव आया 2012 में जब उनकी मुलाकात हुई पूजा भट्ट से. पूजा भट्ट को फिल्म के लिए एक नए चेहरे की तलाश थी और उनको सनी लियॉन अपने रोल के लिए पसंद आ गईं. सनी ने पूजा का ऑफर खुशी से स्वीकार कर लिया. एडल्ट फिल्मों को बाय-बाय कर सनी बॉलीवुड में आ गईं.

पर्सनल लाइफ की जहां तक बात है तो सनी लियॉन के तीन बच्चे हैं. नोआ और अशर सेरोगेट बच्चे हैं तो वहीं निशा गोद ली हुईं हैं.

Published by Yash Sharma on 13 May 2019

Related Articles

Latest Articles