HERO की Maestro और Pleasure अब मार्केट में मचाएंगी धूम, कीमत भी है लाजवाब

Get Daily Updates In Email

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी हीरो मोटोकॉर्प आज अपने दो स्कूटर बाजार में उतारने वाली है. जबकि कुछ दिन पहले ही कंपनी ने अपने स्कूटर डेस्टिनी 125 को बजार में उतारा था. खैर आज कंपनी Maestro Edge 125 और Pleasure 110 को लॉन्च करने जा रही है. तो चलिए जानते हैं इन स्कूटर्स के बारे में-

यह बात हम सभी भली भांति जानते हैं कि शहरों में बाइक्स की अपेक्षा आज कल स्कूटर का चलन तेजी के साथ बढ़ रहा है. शायद यही वजह है कि स्कूटर का निर्माण करने वाली कम्पनियां भी आए दिन एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले स्कूटर अपने ग्राहकों के लिए लेकर आ रही हैं. इतना ही नहीं इसलिए आज हीरो मोटोकॉर्प अपने दो स्कूटर को बजार में उतार रहा है. दोनों ही स्कूटर्स के फीचर्स बेहद शानदार हैं.

 

courtesy

स्कूटर प्लेजर के बारे में अगर हम बात करते हुए कहे कि यह स्कूटर हीरो मोटोकॉर्प का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है तो गलत नहीं होगा. यहीं वजह है कि कंपनी इस स्कूटर को अपडेट फीचर्स के साथ बजार में लाना चाहती है. ऐसा कहा जा रहा है कि इस स्कूटर में खास डिजाइन वाला हेडलैंप देखने को मिलेगा जोकि रेट्रो-टच फील देगा. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी आपको इस स्कूटर में मिलने वाला है. मोबाइल चार्जिंग पोर्ट भी आपको इस स्कूटर में मिलने वाली है.

courtesy

वहीं हम बात करें इस स्कूटर के इंजन की तो इस स्कूटर का इंजन पुराने वाले स्कूटर की अपेक्षा थोड़ा अपडेट मिलेगा. इस स्कूटर में अब ग्राहक को 110cc इंजन मिलेगा जो करीब 8.1hp का पावर और 8.7Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखेगा. इस स्कूटर की कीमत 45 हजार और 49 हजार के आसपास होगी. हालांकि लॉन्च होते ही सारी बातें साफ हो जाएगी.

माएस्ट्रो एज 125

courtesy

अपडेट फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाले इस स्कूटर को कंपनी ऑटो एक्सपो 2018 में पेश कर चुकी है. इस स्कूटर में कंपनी थोड़ा सा बदलाव कर सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इस स्कूटर में 125 cc सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन देने वाली है. यह इंजन 8.7hp का पावर और 10.2Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाकि कंपनी इस स्कूटर में कौन कौन से बदलाव करेगी इस बारे में अभी कोई खास जानकारी नहीं है.

Published by Lakhan Sen on 13 May 2019

Related Articles

Latest Articles