IPL के फाइनल मुकाबले में धोनी के रनआउट पर बना संदेह, यूज़र्स ने दी कई प्रतिक्रियाएं

Get Daily Updates In Email

इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का समापन बेहद रोमांचक मुकाबले के साथ हुआ. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 1 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया. फाइनल मैच में दोनों दिग्‍गज टीमों के बीच ऐसा मुकाबला हुआ कि कभी पलड़ा चेन्‍नई टीम का भारी होता तो अगले ही पल मुंबई के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से मुकाबले में वापसी कर लेते.

आखिरकार मैच का फैसला आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ. आखिरी गेंद पर मुंबई को जीत के लिए दो रन की जरूरत थी लेकिन लसिथ मलिंगा ने कमाल की गेंद फेंकते हुए चेन्‍नई के शारदुल ठाकुर को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया. इसके साथ ही मुंबई का खेमा खुशी से भर उठा. मुश्किल परिस्थितियों में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हुए मुंबई ने मैच अपने नाम कर लिया था. वैसे तो मैच में कई टर्निंग पॉइंट आए लेकिन चेन्‍नई के कप्‍तान एमएस धोनी का रन आउट होना ऐसा क्षण रहा जिसके सहारे मुंबई ने मैच में वापसी की.

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए फाइनल मैच में धोनी को टीवी अंपायर नाइजेल लांग ने रनआउट करार दिया. हालांकि, रीप्‍ले में भी स्‍पष्‍ट नहीं हो पा रहा था कि धोनी रनआउट थे या नहीं. वैसे, क्रिकेट नियमों का ध्‍यान रखा जाए तो संदेह की स्थिति में बल्‍लेबाज के पक्ष में फैसला जाता है, लेकिन रविवार को धोनी के पक्ष में नहीं बल्कि विरोध में फैसला गया.

धोनी के आउट घोषित किए जाने पर क्रिकेटप्रेमियों ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग अंदाज में प्रतिक्रिया दी. धोनी के रन आउट होने पर रिएक्‍शन देते हुए एक फैन लिखा, ‘धोनी के स्‍टंपिंग की ही तरह बेहद नजदीकी फैसला.’ एक अन्‍य यूजर ने लिखा कि, ‘क्‍या धोनी ने किसी बल्‍लेबाज को आउट घोषित करते समय पहले कभी इतना ज्‍यादा समय लिया है.’

तो किसी यूज़र ने उनके बैट को लेकर भी टिप्पणी की है.

हैदराबाद में खेले गए इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. कायरन पोलार्ड ने सर्वाधिक नाबाद 41 रन की पारी खेली. मुंबई ने चौथी बार यह खिताब अपने नाम किया है.

Published by Yash Sharma on 13 May 2019

Related Articles

Latest Articles