समय के साथ काफी बदल गई हैं मीनाक्षी से लेकर नम्रता तक ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में एक्टर्स और एक्ट्रेसेस का आना-जाना लगा रहता है. आए दिन नए कलाकार सिनेमा में दस्तक देते हैं. ऐसे में कई पुराने कलाकार फिल्मों से दूरी बना लेने पर बड़े परदे से अलविदा कह जाते हैं. तो आइए बताते हैं ऐसी ही नामी एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने एक समय बॉलीवुड में अपना परचम लहराया लेकिन आज के दौर में वह गुमशुदगी की जिन्दगी जी रही हैं.

1. नम्रता शिरोडकर

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी और एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर की गिनती एक जमाने में खूबसूरत एक्ट्रेस में होती थी. उन्होंने सलमान खान के साथ अपनी पहली फिल्म की. मॉडल और एक्ट्रेस रहीं नम्रता शिरोडकर ने कच्चे धागे, वास्तव और पुकार जैसी हिट फिल्में की लेकिन उसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली. नम्रता ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने परिवार के साथ एक तस्वीर शेयर की थी. जिसमें वह बिना मेकअप नजर आ रही थीं.

2. अनु अग्रवाल

साल 1990 में आई सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी’ से अनु अग्रवाल ने करियर की जबरदस्त शुरुआत की. लेकिन पहली फिल्म के बाद वह धीरे-धीरे इंडस्ट्री से गायब हो गईं. उन्होंने एक किताब भी लिखी है जिसमें उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के बारे में लिखा है.

3. मीनाक्षी शेषाद्रि

मीनाक्षी शेषाद्रि 90 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस में से एक थीं. अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर उन्होंने खूब नाम कमाया लेकिन इतनी ऊंचाईयों तक पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने अचानक फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. मीनाक्षी शेषाद्रि अब 55 साल की हो गईं है और फिल्मों से दूर अपनी जिंदगी बिता रही हैं.

4. फराह नाज

View this post on Instagram

Sisters ❤ @tabutiful @iamfarhanaaz

A post shared by Tabu Gallery || 🇲🇨 (@tabu.gallery_) on

80 और 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रहीं फराह नाज के बारे में कौन नहीं जानता. फराह शार्ट टेम्पर्ड, अग्रेसिव एक्ट्रेस मानी जाती थीं. इन्हीं एक्टिविटीज के चलते फराह नाज 80 के दशक की सबसे चर्चित एक्ट्रेस में से एक थीं. साथ ही बता दें एक्ट्रेस तब्बू फराह की छोटी बहन हैं.

5. उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की उन शख्सियतों में से हैं जिन्होंने बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में काम शुरू किया था. फिर बड़े होकर भी बड़े परदे पर जबरदस्त धमाल मचाया. फिल्मों के बाद हाल ही में उर्मिला ने राजनीति का रुख कर लिया है.

Published by Yash Sharma on 14 May 2019

Related Articles

Latest Articles