दीपिका को मिला सेलेब्रिटी ब्रांड में पहला स्थान, एक्ट्रेस की ब्रांड्स वैल्यू पहुंची 700 करोड़ पार

Get Daily Updates In Email

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं को पछाड़ते हुए सेलिब्रिटी ब्रांड में पहला स्थान हासिल किया है. दीपिका के सामने अगर कोई टिका हुआ है, तो वे अभिनेता नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं. अगर सेलिब्रिटी ब्रांड्स वैल्यू की बात करें तो दीपिका पादुकोण की ब्रांड वैल्यू 10 करोड़ डॉलर यानी 700 करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच चुकी है.

पिछले साल दीपिका की कमाई 113 करोड़ रुपए बताई गई थी. दीपिका ने अपने पति तक को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही क्रिकेटर एमएस धोनी, अभिनेता आमिर खान, शाहरूख और सलमान खान को भी पछाड़ दिया. तीन साल में दूसरी बार दीपिका ब्रिटेन स्थित समाचार पत्र ‘ईस्टर्न आई’ द्वारा प्रकाशित खिताब अपने नाम करने में सफल रही हैं. फोर्ब्स द्वारा सबसे अमीर भारतीय हस्तियों की टॉप 5 की सूची में स्थान पाने वाली एकमात्र महिला बन कर दीपिका पादुकोण ने नई मिसाल कायम की है.

कमर्शियल इंडस्ट्री में भी दीपिका एक पसंदीदा चेहरा हैं. और यही वजह है कि आज वह सबसे अधिक फीस लेने वाली अभिनेत्री में से एक हैं. दीपिका आज एक फिल्म करने के 10 करोड़ से ज्यादा की ही रकम लेती हैं. वैसे इससे पहले भी दीपिका का नाम साल 2017 में फोर्ब्स की सूची में आ चुका है. तब उन्हें छठा स्थान मिला था. फोर्ब्स की इस सूची में 10 एक्टर और एक्ट्रेस शामिल थे. इस सूची में दीपिका की कमाई 70 करोड़ के आस-पास थी. इस समय दीपिका भारत की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस बन चुकी हैं.

बता दें कि दीपिका ने 8 साल की उम्र में ही ऐड में काम करना शुरु कर दिया था. टीन-एज में उन्होंने लिरिल और क्लोज-अप जैसे कई ब्रांड के लिए ऐड किए. वह मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के एल्बम ‘नाम है तेरा..’ में भी नजर आईं. साल 2006 में दीपिका ने कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से पर्दे पर एंट्री ली थी.

इस साल टाइम्स की 100 प्रभावशाली लोगो की सूची में शामिल होने वाली एकमात्र अभिनेत्री का खिताब अपने नाम कर के दीपिका सबको गर्वित महसूस करवा चुकीं हैं. फिलहाल दीपिका पादुकोण मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित अगली फिल्म ‘छपाक’ की तैयारी में व्यस्त हैं.

Published by Yash Sharma on 15 May 2019

Related Articles

Latest Articles