बर्थडे : ‘मिस वर्ल्ड टूरिज्म’ बनने वाली पहली भारतीय थीं सोनल, फिल्म जन्नत से मिली थी पहचान

Get Daily Updates In Email

एक्टर इमरान हाशमी की फिल्म ‘जन्नत’ से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सोनल चौहान आज अपना 33 वां बर्थडे मना रही हैं. सोनल उत्‍तर प्रदेश के राजपूत रॉयल फैमिली से हैं. सोनल चौहान का जन्म 16 मई, 1985 को बुलंदशहर में हुआ था. सोनल ने जन्नत के अलावा बुड्ढा होगा तेरा बाप और 3जी जैसी फिल्मों में काम किया. 3जी फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर नील नितिन मुकेश थे.

इतना ही नहीं वह एक्टर नील के साथ रिलेशनशिप में भी रहीं. बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया. खबरें हैं कि सोनल चौहान भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी को भी डेट कर चुकी हैं. सोनल बेशक इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनका क्रेज आज भी बरकरार है. सोनल हिमेश रेशमिया के वीडियो एल्बम ‘आपका सुरूर’ में दिखी थीं.

सोनल पहली भारतीय थीं जिन्हें मिस वर्ल्ड टूरिज्म 2005 के खिताब से सम्मानित किया गया था. सोनल को पहली बार हिमेश रेशमिया के एलबम ‘आपका सुरूर’ में देखा गया था, जिसके बाद 2008 में सोनल को ‘जन्नत’ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था. कई टीवी विज्ञापनों में काम के साथ सोनल चौहान ने कई मैगजीन के लिए भी अपने हॉट फोटोशूट करवाए, जिसकी वजह से उनकी खूबसूरती की तारीफ भी हुई. इसके अलावा उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी जीता है.

सोनल चौहान को इमरान हाशमी की फिल्म ‘जन्नत’ किस्मत से मिली थी. फिल्म के डायरेक्टर कुनाल देशमुख ने सोनल को मुबंई के एक रेस्टोरेंट में देखा था और एक हफ्ते के अंदर ही अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया था. साल 2000 में वह एफएचएम और द मैन मैगजीन के कवर पेज का हिस्सा रही थीं. साल 2011 के इंटरनेशनल ज्वैलरी वीक में उन्होंने ज्वैलरी ब्रैंड YS 18 का प्रतिनिधित्व किया था.

सोनल चौहान ने ‘रेनबो’, ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’, ‘पहला सितारा’, ‘थ्रीडी’ सहित अन्य फिल्मों में काम किया है. सोनल ने साऊथ की फिल्मो में भी अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है. साथ ही फ़िल्मों के अलावा सोनल टीवी विज्ञापनों और म्यूजिक एल्बम में भी लगातार नज़र आती रही हैं.

Published by Yash Sharma on 16 May 2019

Related Articles

Latest Articles