सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी में लॉन्च हुई 2019 BMW X5, दमदार हैं कार के फीचर्स

Get Daily Updates In Email

BMW कार की बात तो निराली होती ही है. जो मजा BMW कार में है वो आम कार में कहां. आजकल BMW कार ज्यादातर लोगों की पहली पसंद बन चुकी है. तभी तो कंपनी भी एक के बाद एक कार भारत में लॉन्च कर रही है. दरअसल हाल ही में जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW ने अपनी नई कार 2019 BMW X5 को भारत में लॉन्च कर दिया है. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं इस कार के कुछ खास फीचर्स और कीमत से जुड़ी कुछ खास बातें-

2019 BMW X5 के लॉन्चिंग के दौरान क्रिकेट के भगवान Sachin Tendulkar (सचिन तेंदुलकर) भी मौजूद रहे. 2019 BMW X5 को कंपनी ने दो डीजल मॉडल्स में लॉन्च किया है. पहला वेरिएंट BMW X5 xDrive30d Sport है और दूसरा BMW X5 xDrive30d xLine है.

अगर हम बात करें इस कार के इंजन की तो इस कार का इंजन काफी दमदार है. 3.0-लीटर टर्बो डीजल मोटर वाला इस कार का इंजन 261 bhp की मैक्सिमम पावर और 620 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है.

मात्र 7.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में यह कार सक्षम है. यह भी बता दें कि कार में बेहद लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं. बेहतरीन इंटीरियर वाली इस कार में आपको कई तरह के खास फीचर्स मिलने वाले हैं. कार में क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और पीछे की सीट पर बैठे पैसेंजर के लिए स्क्रीन जैसे शानदर फीचर्स दिए गए हैं. इस कार का मुकाबला Range Rover Velar, Porsche Cayenne और Audi Q7 जैसी कारों से होगा. वहीं हम बात करें इस कार की कीमत की तो इस कार की कीमत 72.90 लाख रुपए से शुरू है. हालांकि अभी इस कार की ब्रिकी शुरू नहीं हुई है. लेकिन ख़बरें हैं कि जल्द ही यह शुरु हो जाएगी.

अभी कुछ दिन पहले ही BMW ने अपनी नई कार 6 Series Gran Turismo को भारत में लॉन्च किया था. बीएमडब्ल्यू की यह सबसे सस्ती कार थी. दमदार फीचर्स वाली इस कार में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर, ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 188 bhp का पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है.

Published by Lakhan Sen on 17 May 2019

Related Articles

Latest Articles