मिसेज वर्ल्ड का ख़िताब जीतने वाली एकमात्र भारतीय हैं अदिति, पेशे से डॉक्टर भी हैं एक्ट्रेस

Get Daily Updates In Email

एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर को इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक माना जाता है. 43 वर्षीय एक्ट्रेस अदिति गोवित्रिकर को इंडस्ट्री में ब्यूटी विद ब्रेन्स के तौर पर जाना जाता है. वह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बेहतरीन अदाकारा के साथ साथ डॉक्टर भी हैं. जी हां, यही वजह है कि उन्हें इस टाइटल के साथ पुकारा जाता है.

अदिति गोवित्रिकर ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया है. इन फिल्मों के बाद उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनकी एक्टिंग को भी काफी सराहा गया. अदिति गोवित्रिकर का जन्म 21 मई 1976 को महाराष्ट्र के पनवेल में जन्म हुआ था. अदिति गोवित्रिकर पहली बार लाइमलाइट में तब आईं जब उन्हें 1996 में ग्लैडरेग्स कॉन्टेस्ट जीता. इसके बाद तो उन्होंने कई मॉडलिंग टाइटल को अपने नाम किया. ग्लैडरेग्स टाइटल के बाद अदिति गोवित्रिकर ने एशियन सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता.

अदिति गोवित्रिकर के मॉडलिंग करियर में जबरदस्त उछाल तब आया जब उन्होंने 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता. मिसेज वर्ल्ड जीतने वाली वो भारत की ओर से पहली और अभी तक की एकमात्र कंटेस्टेंट हैं. उन्हें इंडस्ट्री के ऑफर आने लगे. पहले वह कई म्यूजिक वीडियो और विज्ञापनों में नजर आईं. एक्ट्रेस और शानदार मॉडल होने के साथ साथ वह डॉक्टर भी हैं. यही खूबी उन्हें दूसरी हीरोइनों से अलग बनाता है.

इतना ही नहीं वह बिग बॉस सीजन 3 का हिस्सा भी रह चुकी हैं. वर्ष 2002 में उनकी बॉलीवुड में एंट्री हुई. फिल्म ’16 दिसंबर’ में उनके काम को काफी सराहा गया. इस फिल्म से पहले अदिति एक हिंदी और एक तेलुगु फिल्म में काम कर चुकी थीं. लेकिन ’16 दिसंबर’ से उन्हें पहचान मिली. अदिति ने फिर आगे कई और फिल्मों में काम किया जिनमें ‘बाज’, ‘पहेली’, ‘दे दना दन’, ‘भेजा फ्राई 2’ और ‘हम तुम और शबाना’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

डॉक्टरी की पढ़ाई के दौरान ही अदिति की मुलाकात मेडिकल के सीनियर मुफजल लकड़ावाला से हुई. कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली. अदिति और मुफजल ने परिवार के खिलाफ जाकर यह शादी की. उनकी एक बेटी और एक बेटा भी है, लेकिन शादी के 10 सालों बाद ही दोनों का तलाक हो गया.

Published by Yash Sharma on 21 May 2019

Related Articles

Latest Articles