20 साल बाद भी लोगों का मनोरंजन कर रही है अमिताभ की ‘सूर्यवंशम’, अब भी रेटिंग है हाई

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ बॉलीवुड की कुछ सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक है. उनकी फिल्म कुछ टीवी चैनलों पर पिछले कई सालों से बार-बार दिखाई जाती रही है. फिल्म ने सिर्फ बड़े पर्दे पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की बल्कि छोटे पर्दे पर भी दर्शक बार-बार देखने के बावजूद फिल्म से बोर नहीं हुए.

टीवी चैनलों पर पिछले कई सालों से यह बार-बार दिखाई जाती रही है. कई लोगों ने इस दौरान यह आरोप लगाया कि फिल्म को जबरन टीवी पर बार-बार दिखाया जाता रहा है. जिसका जवाब हाल ही में अमिताभ ने दिया. अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें एक यूजर ने लिखा कि यह बहुत बड़ी गलतफहमी है कि सूर्यवंशम सोनी टीवी पर जबरन दर्शकों को बार-बार दिखाई जा रही है. बल्कि फैक्ट यह है कि इसकी हाई रेटिंग की वजह से इसे बार-बार प्रसारित किया जाता है.

महज 7 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने कुल 12 करोड़ 65 लाख रुपए का बिजनेस किया था. फिल्म सूर्यवंशम की कहानी एक ऐसे अनपढ़ बेटे के बारे में थी जो अपने पिता की ख्वाहिशों को पूरा नहीं कर पाने और बेइज्जत होने के बाद खुद को साबित करने निकल पड़ता है. दर्शकों को फिल्म की कहानी अपनी और आकर्षित करती दिखाई देती है. साथ ही सारे किरदारों ने फिल्म में जान डाल दी थी. इसलिए भी कहीं ना कहीं फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज है.

बता दें अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ 21 मई 1999 को प्रदर्शित हुई थी. फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर ना चली हो लेकिन समय के साथ इसे भी कल्ट क्लासिक माना गया. फिल्म में पिता ठाकुर भानुप्रताप सिंह और बेटे हीरा ठाकुर के रूप में अमिताभ बच्चन का डबल रोल था. फिल्म में अमिताभ के अलावा सौंदर्या, अनुपम खेर और कादर खान जैसे ऐक्टर्स अहम रोल में थे.

वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म ब्रह्मास्त्र में काम करते नजर आएंगे. फिल्म में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट लीड रोल में होंगे. इसके अलावा वह फिल्म चेहरे की शूटिंग में भी व्यस्त हैं. जिसमें उनके साथ इमरान हाशमी नजर आने वाले हैं.

Published by Yash Sharma on 23 May 2019

Related Articles

Latest Articles