न्युमोलॉजी की वजह से हर फिल्म का नाम क से शुरू करते थे करण जौहर, न्यूयॉर्क में मनाएंगे जन्मदिन

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और पार्ट-टाइम एक्टर करण जौहर आज अपना 46वां बर्थडे मना रहे हैं. करण जौहर का जन्म आज ही के दिन यानि 25 मई 1972 को मुंबई में हुआ था. एक फिल्म निर्माता के तौर पर करण जौहर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में राज करते हैं. करण जौहर ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी सीरियल ‘इन्द्रधनुष’ से की थी. करण जौहर पर बच्चन से ही सूरज बद्जतिया, यश चोपड़ा और राज कपूर जैसे डायरेक्टर का गहरा असर रहा है.

Courtesy

करण जौहर को लेकर गौर करने वाली बात है कि वो न्युमोलॉजी में इस कदर डूबे थे कि अपनी हर फिल्म का नाम ‘क’ से रखा करते थे. इसके बाद 2006 में आई फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में नुमौरलोजी को आलोचना की गई थी. इसके बाद से करण जौहर ने अपनी फिल्मों के नाम ‘क’ रखना छोड़ दिया.

Courtesy

करण जौहर ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ से की थी. इसके बाद 1998 में करण ने फिल्म बनाई ‘कुछ कुछ होता है’ जिसमें शाहरुख़ खान, सलमान खान, काजोल और रानी मुखर्जी जैसे स्टार्स थे. इस फिल्म के लिए करण जौहर को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड मिला था.

Courtesy

इसके बाद करण ने ‘कभी ख़ुशी कभी गम’, ‘कभी अलविदा न कहना’, ‘माय नेम इस खान’ जैसी फ़िल्में बनाई. यही नहीं पाकिस्तानी एक्टर्स को अपनी फिल्मों में लेने के कारण करण को काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा था. टीवी जगत में भी करण जौहर ‘कॉफ़ी विथ करण’ से काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. इस शो के अब तक 6 सीजन टेलीकास्ट किए जा चुके हैं. जो कि दर्शकों द्वारा खूब पसंद भी किए गए हैं.

Courtesy

बात करें करण की बर्थडे प्लानिंग की तो यह खबर आ रही है कि इस बार करण अपना बर्थडे न्यूयॉर्क में मना सकते हैं. वैसे भारत से बाहर जन्मदिन मनाना अब एक ट्रेंड बन चुका है. इससे पहले करण अपने घर पर ही आलिशान पार्टी का आयोजन कर अपना बर्थडे सेलिब्रेट करते थे लेकिन अब लगता है कि फिल्मों में मिली असफलता की वजह से उन्होंने कुछ दिन बाहर रहने का फैसला लिया है.

Courtesy

करीबी सूत्रों के अनुसार करण मुंबई से बाहर रहकर अपनी रणनीति पर विचार करना चाहते थे. बता दें करण जौहर की फिल्म ‘गुड न्यूज़’, ‘तख़्त’, ‘ड्राइव’ और ‘ब्रम्हास्त्र’ भी रिलीज़ होने की कतार में है.

Published by Chanchala Verma on 24 May 2019

Related Articles

Latest Articles