सुमोना से लेकर भारती तक दर्शकों का खूब मनोरंजन कर चुकीं हैं ये फेमस कॉमेडियन्स

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री से लेकर टीवी जगत तक कई शानदार हास्य कलाकार हुए हैं. जिन्होंने अपनी कला से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है, ऐसे ही कॉमेडी के क्षेत्र में कई फीमेल स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्हें मेल स्टार्स से ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली है. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ मशहूर फीमेल कॉमेडियन्स से जिन्होंने टीवी जगत में अपना सिक्का जमाया है.

1. उपासना सिंह

43 वर्षीय अभिनेत्री और कॉमेडियन उपासना सिंह साल 1986 से ही अभिनय के क्षेत्र में सक्रिय हैं. उन्होंने फिल्म बाबुल में नंदिनी के किरदार निभाया था. साल 2013 में वह कपिल शर्मा के कॉमेडी शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में कपिल शर्मा की बुआ के किरदार में कॉमेडी करती दिखी थीं. साल 2016-17 में उन्हें द कपिल शर्मा शो में ट्विंकल के रोल में देखा गया था. जिसमें उन्हें खूब सराहा गया था.

2. सुमोना चक्रवर्ती

कपिल शर्मा की ऑनस्क्रीन पत्नी का किरदार कर मशहूर हुईं सुमोना टीवी जगत के चुनिन्दा हास्य कलाकारों में से एक हैं. इतना ही नहीं उन्हें कई फिल्मों में भी देखा गया है. उन्हें फिल्म ‘मन’ में नेहा के किरदार में देखा गया था. इसके बाद साल 2010 में ‘आखिरी डिसिजन’, ‘बर्फी’, ‘किक’ और ‘फिर से’ जैसी फिल्मों में देखा गया.

3. भारती सिंह

भारती सिंह आज की सबसे बड़ी हास्य कलाकारों में से एक हैं. उन्होंने अपने कॉमेडी का सफर साल 2008 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से शुरू किया और उसके बाद कॉमेडी सर्कस, कॉमेडी सर्कस महासंग्राम, कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार्स, कॉमेडी सर्कस के जादू जैसे शोज में नजर आईं. भारती टीवी रियलिटी शो बिग बॉस में बतौर गेस्ट भी आ चुकी हैं.

4. सुगंधा मिश्रा

मशहूर कॉमेडियन और गायिका सुगंधा मिश्रा कई कॉमेडी शोज और स्टेज पर अपना हुनर साबित कर चुकी हैं. लेकिन कपिल शर्मा के कॉमेडी शो से उन्हें प्रसिद्धि मिली थी. गायिका ने सिंगिंग रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा’ की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं. वह कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज का भी हिस्सा रह चुकी हैं.

5. रोशेल राव

मॉडल और टीवी एंकर रोशेल राव मिस इंडिया साउथ की फर्स्ट रनरअप रह चुकी हैं. वहीं साल 2012 में ही वह फेमिना मिस इंडिया की विजेता भी बनी थीं. साल 2014 में उन्होंने टीवी रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी सीजन 5 में हिस्सा लिया था. साल 2015-16 में वह उन्होंने बिग बॉस में हिस्सा लिया और थर्ड रनरअप रहीं. इसके बाद उन्होंने कॉमेडी में हाथ आजमाया और साल 2016-17 में द कपिल शर्मा शो सीजन 1 में लॉटरी के किरदार में दिखीं.

Published by Yash Sharma on 24 May 2019

Related Articles

Latest Articles