जीप कम्पास ट्रेलहॉक भारत में जुलाई तक हो सकती है लॉन्च, एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस होगी कार

Get Daily Updates In Email

ऑटोमोबाइल कंपनी जीप ने भारत में आने वाली अपनी नई एसयूवी जीप कम्पास ट्रेलहॉक का टीजर जारी किया है. इसके साथ एसयूवी से जुड़ी कुछ जानकारी भी शेयर की है. कम्पास ट्रेलहॉक इंटरनैशनल मार्केट में पहले से उपलब्ध है. यह जीप कम्पास का ज्यादा ऑफ-रोड फोकस वेरियंट है.

कंपनी ने महाराष्ट्र के रांजनगांव के अपने प्लांट में कंपस ट्रेलहॉक के भारतीय मॉडल का प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है. इसे जुलाई में लॉन्च किए जाने की संभावना है. इसका डीजल इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा. यह कम्पास का पहला वैरिएंट होगा जिसमें डीजल इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेगा. कंपनी इसे जुलाई में लॉन्च कर सकती है.

इसके अलावा इस एसयूवी को तस्मानिया, ऑस्ट्रेलिया में वर्ष 2017 में देखा गया था. इसके ट्रेलहॉक वर्जन के एक्सटीरियर में ग्रिल, नया फ्रंट और रियर बम्पर, हुड स्कूप और ट्रेल रेटेड बैजिंग दी जाएगी. इसके अलावा इसमें डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ ब्लैक्ड आउट रूफ और ORVMs दिया गया है. नए वेरिएंट में नए एलॉय व्हील्स, स्मोक्ड हेडलैंप्स और टेललाइट्स को ऊबड़-खाबड़ थीम में दी जाएगी.

नई ट्रेलहॉक में 7 इंच का फुल कलर एमआईडी यूनिट और नया 8.4 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है. जो कि सेटेलाइट नेविगेशन, एप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस होगा. इसके अलावा इसका इंटीरियर पूरी तरह ऑल-ब्लैक थीम के साथ आएगा. इसके अलावा इसमें जीप की एडवांस ऑफ-रोड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा. इसकी कीमत 25 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है.

स्टैंडर्ड मॉडल की तरह इसका आउटपुट भी 170hp पावर और 350Nm टॉर्क रहने की संभावना है. ट्रेलहॉक का डीजल इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा. इसकी सीट और स्टीयरिंग व्हील पर लेदर फिनिशिंग मिलेगी. इसमें हिल डीसेंट कंट्रोल और 6 रियर पार्किंग सेंसर्स भी मिलेंगे. यह कार डुअल-टोन पेंट थीम में आएगी. इसका रूफ और ओआरवीएम ब्लैक कलर में दिया है. एसयूवी में अलॉय व्हील और नए LED हेडलैम्प-टेललैम्प मिलेंगे. हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. ट्रेलहॉक के इस टेस्टिंग मॉडल के कुछ हिस्सों को कवर किया हुआ था. उम्मीद है कि कवर किए गए ये हिस्से कंपास के रेग्युलर वेरिएंट से भिन्न होंगे.

Published by Yash Sharma on 25 May 2019

Related Articles

Latest Articles