क्रिकेटर बुमराह को लेकर बोले सचिन – ‘वह इस संस्करण के दुनिया के सबसे श्रेष्ठ गेंदबाज हैं’

Get Daily Updates In Email

इंटरनेशनल क्रिकेट जगत में बड़े से बड़े रिकार्ड्स अपने नाम कर चुके टीम इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हाल ही एक इंटरव्यू के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं. इस इंटरव्यू में सचिन ने बुमराह को दुनिया का सबसे श्रेष्ठ गेंदबाज बताया है.

दरअसल हाल ही में एक इंटरव्यू में जब सचिन से सवाल किया गया कि टीम इंडिया के पेस अटैक का कैसे आंकते हैं? साथ ही जब आप जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को देखते हैं तो आपके जहन में क्या आता है?

इस सवाल का जवाब देते हुए सचिन ने कहा, ‘मेरा मानना है कि यह एक बेहतरीन पेस अटैक है. सभी तीनों तेज गेंदबाज एक दूसरे से अलग हैं. जब हम भुवनेश्वर की बात करते हैं तो वह जबरदस्त हैं वह गेंद को स्विंग कराने में सक्षम हैं. जब मुहम्मद शमी की बात करते हैं तो वह हवा में काफी तेज हैं और उनकी गेंद फिसलकर बेहद तेजी से आती है.’

View this post on Instagram

Finals, here we come! 🙌🏻🤫

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on

वहीं बुमराह की बात करते हुए सचिन ने कहा,  ‘बुमराह का गेंदबाजी एक्शन थोड़ा अजीब है लेकिन वह लगातार निरंतरता से विविधिता, धीमी गेंद व यॉर्कर के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं.  साथ ही उनकी गेंद भी पड़कर तेजी से फिसलती है. बुमराह के बारे में मैं बिना किसी हिचक के साथ कह सकता हूं कि वह इस संस्करण के दुनिया के सबसे श्रेष्ठ गेंदबाज हैं.’

View this post on Instagram

Let the games do the talking! 👏🏻

A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1) on

जब इंटरव्यू के दौरान सचिन से सवाल किया गया कि विराट कोहली की टीम में आपका खुद का क्या आंकलन है? क्या हम यह कह सकते हैं कि यह टीम विश्वकप जीतने में सक्षम है?

इस सवाल का जवाब देते हुए सचिन ने कहा, ‘विश्व कप की इस टीम के बारे में बात करूं तो यह काफी संतुलित है. टीम में अनुभवी खिलाडिय़ों से साथ युवा भी हैं. कुछ नए चेहरे हैं. मैं कहूंगा कि यह बेहद संतुलित टीम है और काफी अच्छी टीम है, लेकिन अगर आप कोहली की कप्तानी में विश्वकप जीतने के दावेदार के रूप में टीम इंडिया के बारे में पूछते हैं तो मैं कहूंगा कि हां, टीम इंडिया के अवसर काफी अच्छे हैं.

Published by Lakhan Sen on 27 May 2019

Related Articles

Latest Articles