एड फिल्मों से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बने अक्षय, दीपवीर और बाकी एक्टर्स हैं पीछे

Get Daily Updates In Email

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार फिल्मों में सराहनीय काम तो करते ही हैं लेकिन इसके अलावा वह एड जगत में भी बहुत लोकप्रिय हैं. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह Ad से ही 100 करोड़ रूपए की सालाना आमदनी कर लेते हैं. जो कि दूसरे एक्टर्स से भी अधिक है. इतना ही नहीं अक्षय कुमार दीपिका और रणवीर से भी अधिक कमाते हैं. एक सर्वे के अनुसार एड से कमाई के मामले में अक्षय कुमार पहले नंबर पर हैं.

वही दूसरे नंबर पर दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह हैं. बता दें रणवीर सिंह 84 करोड़ रूपए और दीपिका पादुकोण 75 करोड़ रूपए एड से कमाते हैं. वही शाहरुख़ खान 56 करोड़ रूपए की सालाना आमदनी प्रचार से करते हैं. सलमान खान की कुल कमाई एड से 40 करोड़ रूपए है. एक चौंकाने वाली बात यह भी है कि आलिया भट्ट भी तीनों खानों से अधिक पैसे एड से कमाती हैं. उनकी कुल आमदनी 68 करोड़ रूपए है. वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 72 करोड़ रूपए साल एड से  कमाते हैं.

इस लिस्ट में 9वें नंबर पर हैं करीना कपूर खान जो कि इंडोर्समेंट डील के लिए 32 करोड़ रूपए चार्ज करती हैं . फाइनली नंबर 10 पर आती हैं कैटरीना कैफ जो 30 करोड़ रूपए में इंडोर्समेंट डील को साइन करती हैं. रिपोर्ट के अनुसार ये भी पता चला है कि आजकल बड़े-बडे़ ब्रांड पॉवर कपल जैसे दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और विराट कोहली- अनुष्का शर्मा को साइन कर रहे हैं, जिससे वह अपनी रियल स्टोरी को रील एंड फिल्म्स के जरिए बता सकें.

रिपोर्ट के मुताबिक टॉप 10 सेलेब्रिटीज इंडॉर्समेंट वैल्यू में 20 फीसदी की वृद्धि हुई है. बड़े सितारों की हिस्सेदारी कुल कारोबार में 61 फीसदी रह गई है, जो 2017 में 64 फीसदी थी. जो कि यह बताता है कि विज्ञापन कारोबार में बड़ा बदलाव आ रहा है. प्रॉपर्टीज के मुताबिक, सिलेब्रिटी इंडॉर्समेंट वैल्यू 2017 के 795 करोड़ रूपए से बढ़कर 2018 में 995 करोड़ रूपए हो गया है. आलिया भट्ट और वरुण धवन जैसे नए सितारे भी खूब कमाई कर रहे हैं. अधिक ब्रैंड नए सितारे विक्की कौशल, कार्तिक आर्यन, जाह्नवी कपूर और सारा अली खान को जोड़ना चाह रहे हैं.

Published by Yash Sharma on 29 May 2019

Related Articles

Latest Articles