आज से होगा CWC-2019 का आगाज, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होगा पहला मुकाबला

Get Daily Updates In Email

इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वर्ल्ड कप 2019 का आगाज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले मैच से होगा. यह दोनों टीमें अभी तक एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है. इस वजह से इन दोनों टीमों की नजरें इस टूर्नामेंट का जीत से आगाज कर वर्ल्ड कप जीतने पर होगी.

बता दें साउथ अफ्रीका को पहले मैच से पहले बड़ा झटका लगा था. उनके तेज गेंदबाज डेल स्टेन पहले मैच में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम फॉर्म में दिखाई दे रही है. मेजबान इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 जीतने का सबसे बड़ा दावेदार बताया जा रहा है लेकिन उसकी एक कमी साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसे मैच हरा सकती है.

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.00 बजे से खेला जाएगा, जिसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 6 मुकाबले हो चुके हैं, जिनमें से दोनों ने 3-3 मैच जीते हैं. इंग्लैंड को अब वह टीम माना जाता है जिसके लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल नहीं है. बीते दो साल में इस टीम ने जीतने हाई स्कोरिंग मैच खेले हैं. उतने शायद किसी और टीम ने नहीं खेले होंगे. टीम की गेंदबाजी भी दमदार है.

दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है, ऐसे में शुरुआती मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है. वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम की बात करें तो स्टेन को छोड़कर टीम के पास कैगिसो रबाडा और लुंगी नगिदी जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा किया है. साउथ अफ्रीका की बात की जाए ये टीम भी इंग्लैंड से कुछ कम नहीं है. टीम के पास बल्लेबाज तो हैं लेकिन उससे ज्यादा मजबूत साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी है.

करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले टूर्नामेंट का समापन 14 जुलाई को लॉ‌र्ड्स में खेले जाने वाले फाइनल के साथ होगा. सारे क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें 16 जून को होने वाले महामुकाबले पर खासतौर पर टिकी हैं. जब परंपरागत प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होंगी.

 

 

 

Published by Yash Sharma on 30 May 2019

Related Articles

Latest Articles