एक्टिंग छोड़ पॉलिटिक्स और डायरेक्शन में हाथ आजमा रही हैं रिमी, सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिमी सेन फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब 38 साल की रिमी ने अचानक बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. रिमी को आखिरी बार टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में देखा गया था. रिमी बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. इसलिए उन्होंने बतौर बाल कलाकार बंगाली फिल्म ‘दामू’ में काम किया था.

रिमी साल 2005 में आई सलमान की फिल्म ‘क्यों की’ से चर्चा में आई थी. 21 सितम्बर 1981 को कोलकाता में जन्मीं रिमी का असली नाम शुभोमित्रा सेन है. कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ही रिमी ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी. जिसके बाद वह मुंबई आ गई और रिमी मॉडलिंग जगत का लोकप्रिय चेहरा बन गई थीं.

जिसके बाद रिमी ने साल 2003 में आई फिल्म ‘हंगामा’ से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया. इस फिल्म के लिए रिमी को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया था. मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंची रिमी ने कहा था कि अब वह एक्टिंग नहीं करेंगी. उन्होंने अभिनय का काम छोड़ दिया है. रिमी सेन ने बॉलिवुड के तमाम बड़े-बड़े कलाकारों, निर्देशकों और निर्माताओं के साथ काम किया है.

View this post on Instagram

Filmfare middle east…

A post shared by Subhamitra (Rimi Sen) (@subhamitra03) on

रिमी बताती हैं, ‘सच बात तो यह है कि मैं समय के साथ चल रही थी. मुझे फिल्में मिल रही थीं. इसलिए मैं फिल्मों में काम कर रही थी. बाद में तो मैं एक्टिंग करके एन्जॉय भी नहीं कर रही थी. एक समय ऐसा भी आया जब मैं कॉमिडी फिल्म कर-कर के थक गई थी, इसलिए मैंने एक्टिंग छोड़ दी.’ रिमी आगे कहती हैं, ‘अब मैं निर्देशन और प्रॉडक्शन के काम में ध्यान दे रही हूं.’

इतना ही नहीं रिमी बिग बॉस में भी नजर आई थीं. हालांकि रिमी फिल्मों के जरिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. जिसके बाद वह फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई थी. रिमी ने साल 2017 में राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी जॉइन की थी. रिमी भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.

Published by Yash Sharma on 31 May 2019

Related Articles

Latest Articles