4 जून से शुरू होगी MG Hector एसयूवी की बुकिंग, 15 से 20 लाख के बीच होगी कीमत

Get Daily Updates In Email

जल्द ही MG Motor भारत में अपनी नई एसयूवी MG Hector को लॉन्च कर सकती है. अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो 4 जून के बाद आप कभी भी इस कार की बुकिंग कर सकते हैं. इस कार की शुरुआत में बुकिंग सिर्फ कंपनी की वेबसाइट पर ही की जा सकेगी. 4 जून को ही कंपनी अपना पहला शोरूम दिल्ली में ओपन करेंगी.

इस कार की लंबाई 4655mm, चौड़ाई 1835 mm और ऊंचाई 1760 mm है. कंपनी ने इस कार को इस तरह से डिजाइन किया है कि यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लोगों का दिल जीतने में कामयाब हो रही है. कंपनी ने इस कार के फ्रंट को नए तरीके से डिजाइन किया है. भारत में भले ही अब यह कार लॉन्च होगी. लेकिन दूसरे देशों में इस कार ने अपने फीचर्स और डिजाइन से लोगों का दिल जीत लिया है.

अगर हम बात करें इस कार के इंजन की तो इस कर का इंजन भी बेहद दमदार है. इस कार का इंजन आपको पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन में मिलेगा. कार का पेट्रोल इंजन 143hp पावर का है यह इंजन 250Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. जबकि डीजल वाला इंजन 170hp पावर का है. यह इंजन 350Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है.

इस एसयूवी में 10.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर्स, जैसे इस एसयूवी में आपको फीचर्स मिलेंगे. वहीं हम बात करें इस एमजी हेक्टर की लॉन्चिंग की तो यह कार भारत में जून में लॉन्च हो सकती है. हालांकि कंपनी ने कार की लॉन्चिंग तारीख पर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

लॉन्च होते ही इस कार की टक्कर टाटा हैरियर और जीप कंपस से होगी. उम्मीद की जा रही है कि देश की दूसरी एसयूवी कार्स की तरह लोगों को यह एसयूवी भी पसंद आएगी. कीमत की अगर हम बात करें तो इस कार की कीमत 15-20 लाख के बीच में कंपनी तय कर सकती है. हालांकि कीमत का खुलासा भी कार लॉन्च होने के बाद हो पाएगा.

Published by Lakhan Sen on 31 May 2019

Related Articles

Latest Articles