कभी तंगी की वजह से 6 महीनों तक नहीं होती थी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की अपनी गर्लफ़्रेंड से बात

Get Daily Updates In Email

शायद ही कोई ऐसा होगा जो गूगल के वर्तमान सीईओ सुंदर पिचाई को न जानता हो. गूगल के वर्तमान के सीईओ भारतीय मूल के ही सुन्दर पिचाई हैं. वह गूगल में 2004 में आए. वह गूगल के उत्पाद जिसमें गूगल क्रोम, क्रोम ओएस शामिल हैं. इसके बाद वह गूगल ड्राइव परियोजना का हिस्सा बने. इसके बाद वह अन्य उत्पाद जैसे जीमेल और गूगल मानचित्र, आदि का हिस्सा बने. इसके बाद वह 19 नवम्बर 2009 को क्रोम ओएस और क्रोमबूक आदि के जांच कर दिखाए. इसके बाद अगस्त 2015 से ही वह गूगल के सीईओ हैं.

courtesy

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सुंदर पिचाई तमिलनाडु के एक मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते है. सुंदर पिचाई की कामयाबी में उनकी वाइफ अंजलि का बहुत बड़ा हाथ रहा है.  हालांकि सुंदर पिचाई की वाइफ को बहुत कम ही लोग जानते हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं सुंदर पिचाई और उनकी वाइफ अंजलि की लव स्टोरी –

courtesy

सुंदर पिचाई ने परिवार की सहमति से अपनी लॉन्ग-टाइम गर्लफ्रेंड अंजलि से शादी रचाई है. बता दें कि सुंदर और अंजलि ने एक साथ आईआईटी खड़गपुर में ही अपनी पढ़ाई की थी. सुंदर पिचाई ने एक बार खुद आईआईटी खड़गपुर में अपनी और अंजलि की लव स्टोरी सुनाई थी. उन्होंने कहा, ‘मैं अंजलि से आईआईटी में ही मिला था. वह क्लासमेट थी और गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी. उस समय मोबाइल नहीं होने की वजह से अंजलि को हॉस्टल से बाहर बुलाने में बड़ी समस्या होती थी.’

courtesy

आईआईटी में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सुंदर पिचाई अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चले गए थे. जबकि अंजलि भारत में रहकर ही अपनी आगे की पढ़ाई कर रही थी. सुंदर पैसे की कमी होने के चलते अंजलि से 6-6 महीने तक कॉल पर बात नहीं कर पाते थे. इसके बाद सुंदर ने अमेरिका में अपनी पढ़ाई पूरी कर सेमीकंडक्टर फर्म जॉइन की और परिवार की सहमति से अंजलि ने शादी कर ली.

courtesy

एक समय था जब सुंदर पिचाई गूगल की जॉब छोडने वाले थे. लेकिन उनकी वाइफ अंजलि के कहने पर उन्होंने यह जॉब नहीं छोड़ी और आज सुंदर गूगल के सीईओ हैं. ऐसा कहा जाता है कि साल 2011 में ट्विटर ने सुंदर पिचाई को जॉब ऑफर की थी. जिसके बाद सुंदर पिचाई ने ट्विटर में जॉब करने का सोच लिया था. लेकिन अपनी वाइफ के कहने पर उन्होंने जॉब नहीं छोड़ी. यही वजह है कि सुंदर की कामयाबी में अंजलि का हाथ रहा है.

Published by Lakhan Sen on 01 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles