एक्टर नहीं बल्कि आर्मी ऑफिसर बनना चाहते थे माधवन, मैडी बनकर लोगों के दिलों पर कर रहे राज

Get Daily Updates In Email

अभिनेता आर माधवन का आज जन्मदिन है. माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखण्ड के जमशेदपुर में हुआ था. इनका पूरा नाम रंगनाथन माधवन है जिसमें ‘रंगनाथन’ उनके पिता का नाम है. पढ़ाई पूरी करने के बाद माधवन ने एक टीचर के तौर पर कोल्हापुर में काम किया और मुंबई के ‘के सी कॉलेज’ से माधवन ने ‘पब्लिक स्पीकिंग’ में पोस्ट ग्रेजुएशन की. फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से एक्टर को बहुत प्रशंसा मिली थी.

माधवन को भारत में ‘मैडी भाई’, ‘मैडी पाजी’, ‘मैडी भाईजान’, ‘मैडी सर’, ‘मैडी चेट्टा’, ‘मैडी अन्ना’ के नाम से बुलाया जाता है. माधवन ने मुंबई में पढ़ाई के दौरान अपना एक पोर्टफोलियो बनवाकर मॉडलिंग एजेंसी को दिया था. माधवन ने 1996 की शुरुआत में एक चन्दन के पाउडर का विज्ञापन किया था. जिसके बाद मशहूर डायरेक्टर मणिरत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया लेकिन मणिरत्नम ने इस फिल्म में उनका चयन नहीं किया. हालांकि बाद में माधवन ने मणिरत्नम के साथ कई फिल्में की जिनमें से एक फिल्म ‘गुरु’ भी थी.

फिल्मों में आने से पहले माधवन ने ‘बनेगी अपनी बात’ ‘तोल मोल के बोल’ और ‘घर जमाई’ जैसे टीवी सीरियल में काम भी किया था. माधवन की पहली फिल्म थी ‘इस रात की सुबह नहीं’. डायरेक्टर विनोद पांडे ने माधवन को अपने प्रोजेक्ट ‘अकेली’ से हिंदी फिल्मों में लॉन्च करने की कोशिश की थी लेकिन किन्ही कारणों से वो फिल्म नहीं बन पाई.

View this post on Instagram

Prep for the next role begins.. HARD WORK AHEAD.

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy) on

माधवन एक्टर के अलावा राइटर, डायरेक्टर और होस्ट भी हैं. फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर मुकाम हासिल करने वाले माधवन आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे. माधवन शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रहे. साल 1988 में अपने स्कूल को कल्चरल एम्बेसडर के तौर पर कनाडा में रिप्रेजेंट करने का अवसर मिला था. इसके अलावा माधवन एनसीसी के बेहतरीन कैडेट भी थे.

माधवन की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने सरिता बिर्जे से शादी की है. वह उनकी पर्सनालिटी डिवेलपमेंट क्लास अटेंड करने आई थीं. उनके मेंटोर माधवन थे. जब सरिता को एयरहोस्टेस की जॉब मिल गई तो उन्होंने माधवन को थैंक्स कहने के लिए डिनर पर इनवाइट किया. यहीं से दोनों के रिलेशनशिप की कहानी शुरू हुई. 8 साल तक डेट करने के बाद दोनों ने 1999 में शादी कर ली. दोनों के एक बेटा वेदांत भी है.

Published by Yash Sharma on 01 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles