क्रिकेटर के बाद अब कमेंटेटर बने सचिन तेंदुलकर, गांगुली और सहवाग के साथ कमेंट्री करते आए नजर

Get Daily Updates In Email

क्रिकेट विश्व कप के 12वें संस्करण का आगाज गुरुवार से हो गया है. इस विश्व कप से क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टीवी कमेंटेटर के रूप में अपनी नई पारी का आगाज भी कर दिया है.

तेंदुलकर ने अपनी पहली कमेंट्री इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए उद्घाटन मुकाबले के लिए की है. इस मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर के साथ सौरव गांगुली और वीरेन्द्र सहवाग भी कमेंट्री करते नजर आए. तीनों की यह तिकड़ी काफी दिनों बाद एक बार फिर साथ नजर आई है. वीरेन्द्र सहवाग ने इस दौरान की एक फोटो ट्वीट पर शेयर करते हुए लिखा हैं, ‘फिर से एक साथ’.

इस विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा. सभी की इस मुकाबले पर नजर टिकी हुई है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि सचिन तेंदुलकर अपने क्रिकेट करियर में छह विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. सचिन ने 2003 के विश्व कप में 673 रन बनाए थे.

एक इंटरव्यू के दौरान सचिन ने बताया था कि, ‘टेस्ट की पहली पारी मेरे जीवन की शायद पहली टेस्ट पारी होगी.’ आगे उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि ,’अपने पहले मैच में मुझे कुछ पता नहीं लग रहा था कि क्या हो रहा है. एक तरफ से वकार यूनुस बॉलिंग कर रहे थे तो दूसरी तरफ से वसीम अकरम. मुझे कुछ पता नहीं था और वे दोनों गेंद को रिवर्स स्विंग भी करा रहे थे. ऐसे अटैक के सामने मेरे पास कोई प्लान नहीं था. जब मैं ड्रेसिंग रूम में आया तो मेरे दिमाग में चल रहा था कि ये मेरे बस की बात नहीं है. मैंने ड्रेसिंग रूम में अपने साथी खिलाड़ियों से बात की. साथी खिलाड़ियों ने मुझे बताया कि मुझे विकेट पर समय बिताना होगा और संयम से काम लेना होगा. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है. आप दुनिया के सबसे बेस्ट बॉलिंग अटैक के सामने खेल रहे हो.’ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सचिन ने अपने पहले टेस्ट में सिर्फ 15 रन ही बनाए थे. वहीं इसके बाद फैसलाबाद में खेले गए दूसरे टेस्ट में सचिन ने जोरदार वापसी की थी.

Published by Lakhan Sen on 01 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles