CWC-2019 : वार्नर-फिंच के योगदान से AUS ने जीता पहला मैच, अफगानिस्तान पर आसान जीत

Get Daily Updates In Email

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का चौथा मैच ब्रिस्टल में खेला जा रहा है. इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नैब ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. लेकिन अफगानिस्तान की टीम मैच नहीं बचा सकी. और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया टीम की बात करें तो इसमें एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जे. रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जाम्पा शामिल थे.

वहीं अगर अफगानिस्तान टीम की बात करें तो इसमें गुलबदिन नाइब (कप्तान), असगर अफगान, हामिद हसन, हजरतुल्लाह जाजई, मोहम्मद शहजाद, नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह, समीउल्लाह शिनवारी, आफताब आलम, दौलत जादरान, हश्मतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, नूर अली जादरान, राशिद खान थे. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.2 ओवर में 10 विकेट खोकर 207 रन बनाए हैं.

काउंटी ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही थी. लेकिन नाजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह और कप्तान गुलबदीन नायब की पारियों ने उसे 200 के पार पहुंचाया. जादरान ने 49 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली. रहमत शाह ने 43, नैब ने 31 और राशिद खान ने 27 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जाम्पा और पैट कमिंस ने तीन-तीन विकेट लिए. मार्कस स्टोइनिस ने दो और मिशेल स्टार्क ने एक विकेट हासिल किया. दूसरी और 208 रनों का आसन सा लक्ष्य हांसिल करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की मजबूत शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया को 17वें ओवर में पहला झटका लगा. एरॉन फिंच 66 रन बनाकर गुलबदिन नाइब के शिकार बने. इसके बाद उस्मान ख्वाजा भी फिरकी के जादूगर राशिद खान के चंगुल में फंस गए और 15 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद वार्नर और स्मिथ ने टीम को नई शुरुआत दी. दोनों ने टीम बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. वार्नर ने इस दौरान 114 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 89 रन बनाए. इसमें उन्होंने 8 चौके लगाए.

Published by Yash Sharma on 01 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles