CWC 2019 : PAK की विश्वकप में पहली जीत, इंग्लैंड के रूट-बटलर की शतकीय पारी हुई बेकार

Get Daily Updates In Email

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम पर खेले जा रहे छठे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 348 रन बनाए. इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप यह किसी टीम का यह सबसे ज्यादा स्कोर है. वर्ल्ड कप के किसी मैच में बिना शतक लगे यह किसी टीम का सर्वाधिक स्कोर है.

पाकिस्तान के लिए इस मैच में मोहम्मद हफीज का अनुभव काम आया. जिन्होंने 62 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली. हफीज के अलावा बाबर आजम ने 68 गेंदों पर 63 रन बनाए. उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा. इंग्लैंड के लिए मोइन अली और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए. वुड को दो सफलताएं मिलीं.

वर्ल्ड कप में यह पाकिस्तान का सेकंड बेस्ट स्कोर है. इससे पहले 2007 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 349 रन बनाए थे. इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में वर्ल्ड कप का अपना दूसरा सबसे कम स्कोर 105 बनाया था. वहीं इंग्लैंड की टीम विशालकाए स्कोर का पीछा करने उतरी जिसमें इंग्लैंड ने 23 ओवर में 128 रन पर अपने 4 विकेट खो दिए थे.

इसके बाद इंग्लैंड की पारी की कमान बटलर और रूट ने हाथ में ली. रूट ने 104 गेंदों में 107 रन बनाए. जिसमें उन्होंने 10 चौके और एक सिक्स लगाया. वहीं बटलर ने 76 गेंदों में 103 रनों की धुंआधार पारी खेली. जिसमें उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा कोई भी इंग्लैंड का बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया. वहीं पाकिस्तान की और से रिआज़ ने 3 विकेट तो शादाब और आमिर ने 2-2 विकेट चटकाए. मालिक और हफीज को 1-1 विकेट हासिल हुआ.

रूट और बटलर की शानदार पारी की बावजूद पकिस्तान ने यह मैच इंग्लैंड से 14 रनों से जीत लिया. इस मैच के लिए इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया था. उसने लियाम प्लंकेट की जगह मार्क वुड को शामिल किया था. वहीं पाकिस्तान ने 2 बदलाव किए थे. उसने हैरिस सोहेल और इमाद वसीम की जगह शोएब मलिक और आसिफ अली को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था.

Published by Yash Sharma on 03 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles