बॉलीवुड की आदर्श जोड़ी है अमिताभ और जया, जल्दबाजी में हुआ था शादी का आयोजन

Get Daily Updates In Email

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को बॉलीवुड की हिट और सक्सेस जोड़ियों में से एक माना जाता है. हाल ही में इस सुपरस्टार कपल ने अपनी शादी की 46वीं वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट की है. शादी की सालगिरह की बधाई देते हुए बेटे अभिषेक बच्चन ने अपने पैरेंट्स की एक तस्वीर शेयर की और लिखा था, ‘हैप्पी एनिवर्सरी पैरेंट्स. आप दोनों को बहुत सारा प्यार.’

अमिताभ जया की सिंपल शादी में अमिताभ के पिता के साथ सिर्फ 5 लोग ही बारात में शामिल हुए थे. वहीं शादी का कार्ड भी बिलकुल साधारण था. बता दें कि अमिताभ ने पहली बार जया को मैगजीन पेज पर देखा था और जया की आंखें उन्हें बेहद पसंद आई थी. वहीं जया ने उन्हें 1970 में पहली बार पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में देखा और अमिताभ की पर्सनैलिटी ने जया को खूब आकर्षित किया था.

जब जया ने अमिताभ को देखा था तब वह स्ट्रगल कर रहे थे लेकिन जया तब तक स्टार बन चुकी थीं. दोनों की मुलाकात ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई और दोनों अच्छे दोस्त भी बन गए. अमिताभ का कहना है कि वह हमेशा से ऐसी लड़की चाहते थे जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो और जया बिल्कुल वैसी ही थी.

इसके बाद फिल्म ‘एक नजर’ और ‘जंजीर’ में दोनों ने एक साथ काम किया. जब फिल्म ‘जंजीर’ हिट हुई तो इन्होंने फ्रेंड्स के साथ लंदन घूमने की प्लानिंग बनाई. लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने कहा कि अमिताभ बिना शादी किए किसी भी लड़की के साथ बाहर घूमने नहीं जाएंगे. फिर क्या था अमिताभ ने जया के सामने शादी का प्रपोजल रख डाला और जया ने भी हां कहने में देरी नहीं की. शादी वाले दिन ही अमिताभ-जया लंदन घूमने निकल पड़े थे.

View this post on Instagram

Diwali brightness ever ..

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

बच्चन ने याद करते हुए कहा, ‘बस फिर पंडित और परिवार को सूचित किया गया. अगले दिन सभी तैयारियां कर ली गई. रात में लंदन की उड़ान और उससे पहले शादी.’ अपनी शादी के दिन को याद करते हुए बच्चन ने लिखा कि उन्होंने औपचारिक भारतीय परिधान पहन लिया, अपनी कार में सवार हो गए और मालाबार हिल जाने की इच्छा जताई, जहां जया के दोस्त रहते थे और जहां शादी समारोह होना था.

बता दें विवाह के इतने सालों बाद भी दोनों की जोड़ी दूसरे कपल्स के लिए मिसाल बनी हुई है.

Published by Yash Sharma on 04 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles