CWC-2019 : भारत ने SA को हरा कर किया विजय आगाज, चहल और रोहित रहे मैच की शान

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम ने आज आईसीसी वर्ल्‍डकप 2019 में अपने अभियान का आगाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कर दिया है. टीम इंडिया का यह पहला मैच है. वहीं दक्षिण अफ्रीका दो मैच खेल चुकी है. पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने उसे मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उसे पटका था. वहीं अब भारत ने भी साउथ अफ्रीका की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी.

दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को रोज बाउल स्टेडियम में जारी आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने तीसरे मैच में भारत के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस जीतकर SA ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. दोनों टीमों की बात करें तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, के एल राहुल, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली.

वहीं साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में क्विंटन डीकॉक, हाशिम अमला, फाफ डुप्लेसी, रासी वैन दुसे, डेविड मिलर, जेपी ड्युमिनी, एंडेल फेलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कागिसो रबाडा, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी कोजगह मिली. पहले बल्वालेबाजी करने वाली दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के कारण संघर्ष करना पड़ा. लेकिन अंत में क्रिस मौरिस की 42 रनों की पारी के दम पर वह किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 227 रन बनाने में सफल रही.

View this post on Instagram

A 4-wkt haul for @yuzi_chahal23 🙌🙌🙌🙌 #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

मौरिस के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 38, आंदिले फेहुलक्वायो ने 34, डेविड मिलर ने 31, रासी वान डेर डुसेन ने 22 रनों का योगदान दिया. कागिसो रबाडा 31 रनों पर नाबाद लौटे. भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को को दो-दो सफलताएं मिलीं. कुलदीप यादव को एक विकेट मिला.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. शिखर धवन और कप्तान विराट जल्द ही आउट होकर चलते बने. इसके बाद रोहित शर्मा और के एल राहुल ने टीम को आगे पहुंचाया. रोहित ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए. रोहित ने नाबाद 122 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 144 गेंदों का सामना कर 13 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा धोनी ने 34 रनों की पारी खेली.

Published by Yash Sharma on 05 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles