CWC 2019 : मलिंगा और प्रदीप की घातक गेंदबाजी से श्रीलंका टीम ने अफगानिस्तान को हराया

Get Daily Updates In Email

12वें विश्व कप का सातवां मैच कार्डिफ में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीता और श्रीलंका की टीम को बल्लेबाजी करने के लिए निमंत्रित किया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 36.5 ओवर में 201 रन बनाए. इसके बाद अफगानिस्तान को जीत के लिए 202 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन बारिश के कारण मैच को 41 ओवर का कर दिया. हालांकि यह मैच श्रीलंका ने आसानी से अपने नाम कर लिया.

इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नइब उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे, जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. वहीं, श्रीलंका ने अपने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया. जीवन मेंडिस इस मैच में नहीं खेलें. उनकी जगह नुआन प्रदीप प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने.

इस तरह से फिर से जीत के टारगेट को घटाकर 187 रन दिया गया. अब अफगानिस्तान को जीत के लिए 41 ओवर में 187 रन बनाने थे. इससे पहले श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब रही. जैसे-तैसे टीम अपने सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाई. श्रीलंका की पारी 36.5 ओवर में सिमट गई. टीम से सभी बल्लेबाज 201 रन पर ऑल आउट हो गए. आखिरी विकेट नुवान प्रदीप के तौर पर गिया.

कुशाल परेरा ने जरुर 78 रनों की सर्वाधिक पारी खेली. लेकिन इसके अलावा टीम का कोई और खिलाड़ी ज्यादा देर तक उनका साथ नहीं दे पाया. अफगानिस्तान की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज नबी रहे. उन्होंने इस मैच में चार विकेट चटकाए. उन्होंने 9 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 30 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं ज़दरान और राशीद खान ने 2-2 विकेट लिए. वहीं हामिद हसन ने एक विकेट लिया.

वहीं बात करें अफगानिस्तान टीम की तो अफगानिस्तान इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई. और 32.4 ओवरों में 152 रनों पर ढेर हो गई. अफगानिस्तान के लिए नाजीबुल्लाह 56 गेंदों पर 43 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके शामिल रहे. सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जाजई ने 30 और कप्तान गुलबदीन नैब ने 23 रनों का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप ने चार विकेट लिए. लसिथ मलिंगा ने तीन, इसुरू उदाना और थिसारा परेरा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

 

 

 

 

 

Published by Yash Sharma on 05 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles