CWC 2019 : स्टार्क के तूफ़ान से हारा WI, ऑस्ट्रेलिया ने 15 रनों से जीता अपना दूसरा मैच

Get Daily Updates In Email

मौजूदा विजेता टीम आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखा. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. नॉटिंघम के काउंटी ग्राउंड में खेले गए इस मैच में विंडीज ने शुरुआत में लगातार विकेट ले आस्ट्रेलिया को कमजोर कर दिया था. लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया के घटक गेंद्बाजे के आगे वेस्टइंडीज के खिलाडियों ने घुटने टेक दिए. और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 15 रनों से अपने नाम कर लिया.

लेकिन नाथन कल्टर नाइल और स्टीवन स्मिथ ने बेहतरीन पारियां खेल अपनी टीम को 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिया. किसी वक्त 17 ओवर्स में महज 79 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए आठवें नंबर पर आकर नाथन कोल्टर नाइल ने ताबड़तोड़ पारी खेली. स्मिथ ने अपनी 73 रनों की पारी में 103 गेंदों का सामना किया और सात चौके मारे. वहीं नाथन कल्टर नाइल ने ताबड़तोड़ 60 गेंदों पर 92 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके और चार छक्के शमिल रहे. वहीं एलेक्स कैरी ने 45 रनों का योगदान दिया.

वेस्टइंडीज के गेंदबाजो की बात करें तो र्लोस बै्रथवेट ने तीन विकेट लिए. वहीं दूसरी ओर ओशाने थॉमस, शेल्डन कॉटरेल और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट झटके. कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया. ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता पैट कमिंस ने दिलाई. उन्होंने एविन लुईस को सिर्फ एक रन के स्कोर पर स्मिथ के हाथों स्लिप में कैच करवा दिया.

इसके बाद क्रिस गेल भी सस्ते स्कोर पर ही चलते बने. वहीं निकोसल पूरन (40) और शाई होप (26) के बीच साझेदारी आगे बढ़ रही थी तभी जाम्पा ने उन्हें पवेलियन भेज दिया. होप और हेट्मेयर ने पारी को सम्भालने की कोशिश की लेकिन वह भी जल्द ही रन आउट हो पवेलियन के ओर चलते बने. वहीं होप ने अपना अर्धशतक लगाया. लेकिन इसके बाद वह भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके. होप 68 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए.

उनके अलावा होल्डर 51 रन बनाकर स्टार्क का शिकार बने. इसके अलावा कोई भी अन्य खिलाड़ी ज्यादा स्कोर बनाने में सक्षम नहीं रहा. बात करें ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों कि तो स्टार्क ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए और उसके बाद कमिंस ने 2 और जाम्पा ने एक विकेट लिया.

Published by Yash Sharma on 06 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles