लॉन्च होने जा रही है स्पेशल इलेक्ट्रिक बाइक, शामिल होंगे 4G सिम, एआई और LTE जैसे फीचर्स

Get Daily Updates In Email

आज के समय में बाइक तो आपने बहुत सी देखी होंगी और चलाई भी होंगी. लेकिन जिस बाइक के बारे हम आपको बताने जा रहे हैं वैसी बाइक न तो कभी आपने देखी होगी न कभी चलाई होगी. जी हां! दरअसल यहां हम बात कर रहे हैं आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड बाइक की.

courtesy

यह बाइक जल्द ही लॉन्च होने वाली है. इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स हर किसी को बेहद पसंद आएंगे. गुरुग्राम की एक टू-व्हील स्टार्टअप कंपनी इस बाइक का निर्माण करने वाली है. यह बाइक पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड होगी.

courtesy

ख़बरों की माने तो कंपनी इस बाइक को 18 जून 2019 को लॉन्च करने वाली है. कंपनी अपनी पहली बाइक दिल्ली में लॉन्च करेगी. इसके बाद देश के बाकि शहरों मे यह बाइक को पेश किया जाएगा. गुरुग्राम की रिवोल्ट मोटर्स इस बाइक पर काफी दिनों से काम कर रही थी. जानकारी के लिए आपको बता दें कि राहुल शर्मा इस कंपनी के फाउंडर हैं. राहुल शर्मा कंपनी माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर रह चुके है. बता दें कि यह देश की एक मात्र ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जो, एआई और LTE कनेक्टेड होगी और इसमें 4जी सिम लगा होगा.

courtesy

इस बाइक को ARAI का अप्रूवल भी मिल चुका है. 85 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से दौड़ने वाली यह बाइक एक दम KTM 390 Duke की तरह कॉम्पैक्ट है. इस बाइक में एलईडी लाइटिंग, मोनोशॉक और फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसे फीचर दिए गए है. एक बार इस बाइक की बैटरी चार्ज करने में 156 किमी तक आपको सफर कराती है.

courtesy

इस बाइक की बैटरी और मोटर को दूसरे देश से आयात किया गया है. बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट कंपनी ने ही डिजाइन किया है. वहीं हम बात करें इस बाइक की कीमत तो इस बाइक की कीमत 1.20 लाख रुपए के आसपास हो सकती है. हालांकि कंपनी ने इस बारें में अभी कोई जानकारी नहीं दी है. ऐसा कहा जा रहा है कि शुरुआत में कंपनी इस बाइक की सिर्फ 120,000 यूनिट्स बनाएगी. उम्मीद जताई जा रही है कि यह बाइक लोगों को जरूर पसंद आएगी. बाइक में फीचर्स भी बेहद शानदार हैं. कहा तो ऐसा भी जा रहा है कि कंपनी इस बाइक पर शुरुआत में कुछ ऑफर भी दे सकती है.

Published by Lakhan Sen on 07 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles