विराट के घर हो रही थी पानी की बर्बादी, सचेत करने के लिए नगर निगम ने बनाया 500 रुपए का चालान

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की एसयूवी को पीने के पानी से धोने पर नगर निगम ने 500 रुपए का चालान काट दिया. निगम के ज्वाइंट कमिश्नर हरिओम अत्री ने बताया कि डीएलएफ फेज-1 में कोहली के पड़ोसी ने शिकायत की थी. उन्होंने बताया था कि उनके मकान के बाहर रोज छह-सात गाड़ियां पीने के पानी से धोई जाती हैं. रोज करीब 1500 लीटर पानी बहाया जाता है.

courtesy

नियमानुसार दोबारा पानी बर्बाद करते हुए पाए जाने पर दो हजार रुपए का चालान किया जाता है. तीसरी बार पानी बर्बाद करने पर कनेक्शन काटा जा सकता है. निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने बताया, ‘शिकायत के बाद जांच पर निकले तो क्रिकेटर विराट कोहली के घर के बाहर उनका निजी सहायक दीपक गाड़ी धोते मिला.’ इन दिनों डीएलएफ फेज 1, 2 और 3 में पानी की किल्लत है.

courtesy

उन्होंने बताया, ‘इस मुहिम में हम लोगों को बता रहे हैं कि पीने के पानी को किसी और काम में इस्तेमाल न करें. शहर में आज बहुत बड़े स्तर पर रिसाइकल पानी मौजूद है. तो बाकी सभी चीजों के लिए रिसाइकल पानी का प्रयोग करना चाहिए.’ निगम अधिकारी ने बताया कि अगर कोई निगम की बात नहीं मानता है तो टीम उसे समझाने जाती है. अगर नहीं समझते हैं तो उनका चालान करते हैं.

courtesy

कोहली के पड़ोसी सुनील भाटिया ने बताया कि कोहली के घर मे आधा दर्जन से अधिक कार हैं इनमें दो एसयूवी भी हैं. सभी गाड़ियों को रोज पाइप से धोया जाता हैं. जिससे हजार लीटर से अधिक पानी की बर्बादी होती हैं.निगम अधिकारी की मानें तो कोहली की कार समेत कई और गाड़ियों के भी चालान काटे गए, जिससे कोई पानी की बर्बादी ना करे. बता दें साइबर सिटी का तापमान 47 डिग्री के करीब पहुंच गया है, जिसके कारण शहर के कई हिस्‍सों में जल संकट की समस्‍या भी उत्‍पन्‍न हो गई है.

बता दें कि इन दिनों वह इंग्‍लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में व्‍यस्‍त हैं. जबकि इस दौरान टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर अपना शानदार आगाज किया है.

Published by Yash Sharma on 07 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles