उसूलों और नैतिकता के खिलाफ जाकर किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट का ऐड नहीं करते बॉलीवुड के ये स्टार्स

Get Daily Updates In Email

हमारे देश में एक से एक बढ़कर व्यापार करने वाली कम्पनियां हैं. ये कम्पनियां बड़े स्तर पर अपने प्रोडक्ट्स को बेचने का काम भी करती हैं. कई बार ये कम्पनियां बॉलीवुड स्टार्स का सहारा लेकर भी अपने प्रोडक्ट को बेचने का काम करती हैं. स्टार्स को भी प्रोडक्ट का ऐड करने के बदले भारी भरकम रकम मिल जाती है तो वो भी विज्ञापन करने के लिए तैयार हो जाते हैं. लेकिन बॉलीवुड में आज ऐसे बहुत से स्टार्स हैं जो अपने उसूलों और नैतिकता के खिलाफ जाकर किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट का ऐड नहीं करते हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने करोड़ों रुपए के विज्ञापनों को ठुकरा दिया है.

अमिताभ बच्चन

भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन बहुत सिंपल स्वाभाव के इंसान हैं. अमिताभ बच्चन कमर्शियल विज्ञापनों के अलावा सरकारी विज्ञापन भी करते हैं. लेकिन सॉफ्ट ड्रिंक्स का बिग बी प्रमोशन नहीं करते हैं. बता दें कि बिग-बी आखिरी बार फिल्म ‘बदला’ में नजर आए थे.

अक्षय कुमार

साल भर में सबसे ज्यादा फ़िल्में और ऐड करने वाले अक्षय कुमार बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक मात्र एक्टर हैं. अक्षय कुमार कमर्शियल विज्ञापनों के अलावा कई सरकारी ऐड में भी नजर आ चुके हैं. अक्षय कुमार भी ऐसे कोई भी विज्ञापन नहीं करते हैं जिसमें किसी भी तरह की अनैतिकता हो. अक्षय इस वजह से करोड़ों रुपए के कई प्रोडक्ट का विज्ञापन करने से मना कर चुके हैं.

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान कई विज्ञापन में काम कर चुके हैं. आमिर भी ऐसा कोई भी विज्ञापन नहीं करते हैं जिससे समाज पर गलत असर पड़ता हो. वैसे ज्यादातर आमिर खान ऐसे विज्ञापन करते हैं जिनके पीछे कोई सामाजिक संदेश छुपा हो. वर्तमान समय में आमिर खान कई ब्रांड्स का चेहरा हैं.

रणबीर कपूर

अभिनेता रणबीर कपूर इन दिनों फ्लिपकार्ट ब्रांड्स का चेहरा हैं. अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने फ्लिपकार्ट का ऐड किया था. बता दें कि रणबीर कपूर फेयरनेस क्रीम या त्वचा के रंग को मुद्दा बनाने वाली किसी भी तरह की कोई क्रीम के ऐड में काम नहीं करते हैं.

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के एक्शन हीरो में गिने जाने वाले अभिनेता जॉन अब्राहम कई ऐड में काम कर चुके है. जॉन तंबाकू या शराब का विज्ञापन करने से दूर रहते हैं.

Published by Lakhan Sen on 08 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles