‘मिस्टर नटवरलाल’ के बाद से होने लगे थे बिग बी और रेखा के अफेयर के चर्चे, 40 साल पहले आई थी फिल्म

Get Daily Updates In Email

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. एक समय ऐसा भी था जब इन दोनों के नाम मात्र से ही फ़िल्में हिट हो जाती थीं. अमिताभ और रेखा की एक्शन कॉमेडी फिल्म ‘मिस्टर नटवरलाल’ दर्शकों द्वारा खूब पसंद की गई थी और इस फिल्म को रिलीज़ हुए 40 साल हो चुके हैं.

Courtesy

यह फिल्म अमिताभ के करियर की टर्निग प्वॉइंट फिल्म साबित हुई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद से अमिताभ दर्शकों के पसंदीदा एक्टर बन चुके थे. फिल्म का एक गाना बच्चों को खूब पसंद आया था. जिसका नाम है- ‘मेरे पास आओ मेरे दोस्तो एक किस्सा सुनो.’ फिल्म के साथ ही आनंद बख्शी का लिखा हुआ पर संगीतकार राजेश रोशन का यह गाना सुपरहिट हुआ था. इस गाने को अमिताभ बच्चन ने ही अपनी आवाज दी थी. यही पहली बार है कि जब उन्होंने कोई गाना गाया था. वैसे उनके लिए गाना गाना बहुत मुश्किल रहा है. जिसका जिक्र उन्होंने खुद ही अपने एक ब्लॉक में किया था.

Courtesy

अपने ब्लॉग में अमिताभ ने लिखा था कि ‘मुझे अचानक खबर दी गई कि पहली बार मुझे अपने ही बैकग्राउंड गाने मेरे पास आओ को गाना है. इस प्रस्ताव से डरकर मैंने फिल्म के डायरेक्टर और संगीतकार से घंटों बहस की. उनसे मैंने कहा कि ये नहीं करूंगा, क्योंकि मैं यह कर ही नहीं सकता.’ सारी बहस होने के बाद आखिरकार अमिताभ को इस गाने को रिकॉर्ड करने के लिए महबूब स्टूडियो जाना ही पड़ा.

Courtesy

इस गाने के अलावा इस फिल्म का गाना ‘परदेसिया’ भी लोगों को बहुत पसंद आया था. इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी थी. यह गाना भी फिल्म की लीड कास्ट अमिताभ और रेखा पर ही फिल्माया गया था.

Courtesy

बताते चलें इन दोनों के अलावा कादर खान और अमजद खान की भी फिल्म में अहम भूमिका थी. इस फिल्म के बाद से ही अमिताभ और रेखा के अफेयर के चर्चे होने लगे थे. इन दोनों ने आखिरी बार यश चोपड़ा की फिल्म ‘सिलसिला’ में साथ काम किया था. इस फिल्म के बाद दोनों कभी साथ काम करते नजर नहीं आए.

Courtesy

हालांकि दर्शक आज भी इन दोनों की जोड़ी की तारीफ करते हैं.

Published by Chanchala Verma on 08 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles