लोगों के दिलों पर ही नहीं बॉक्स ऑफिस पर भी राज करते हैं सलमान, जानिए उनके बनाए रिकार्ड्स

Get Daily Updates In Email

सलमान खान को बॉक्स ऑफिस का सुल्तान माना जाता है. उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकडा पार करने में सक्षम रहती है. साल 2010 से सलमान खान की हर फिल्म 100 करोड़या इसके पार कर ही रही है. सलमान की फिल्म आते ही उनके फैन्स और चाहने वालों में फिल्म को देखने की होड़ सी लग जाती है.

View this post on Instagram

❤️ Handsome Hunk😍bae😍 🌸 @beingsalmankhan 🌸 Must Follow ➡ @_salman_world_27 🔥 ▪ ▪ King 👑 @beingsalmankhan ☄ ▪ ▪ [ #salmankhan #salmankhanfc #iloveyou #wakhraswag #beingshreya_ #beinghuman #salmankhangoldenheart #TigerZindaHai #salmankhansmile #ilovesalmankhan #salmanuniverse #salman_khan #salmankhannewfan #salmankhansuperstar #beingsalmankhan #race3 #Bharat #salmankahnlovers #salmaan #salmankhanmerejaan #salmankhanmyworld #salkat#salmankhanfansclub #salmankhanmerejaan #salmankhanworldwidefans💕😚💞 ] { PS •|• Don't Repost ❌ }

A post shared by 💓Salman khan🔥 (Fan page)💞 (@_salman_world_27) on

सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर कई सारे रिकार्ड्स अपने नाम कर रखे हैं. उनकी ऐवरेज फिल्में भी 150 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन कर ले जाती है. 100 करोड़ क्लब में अब तक सलमान खान की 14 फिल्में शामिल हैं. साल 2010 से अब तक सलमान की हर फिल्म ने 100 करोड़ पार किया है. उनकी फ्लॉप से फ्लॉप फिल्म भी 100 करोड़ पार किए बिना नहीं रहती है.

इतना ही नहीं भाईजान 200 करोड़ क्लब के भी सुल्तान हैं. वहीं 200 करोड़ क्लब में सलमान की 4 फिल्में शामिल हैं. टाईगर जिंदा है, सुल्तान, बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो ये चारों फ़िल्में इस क्लब में शामिल हैं. जो किसी बॉलीवुड एक्टर के लिए एक सपने के बराबर है. 100, 200 ही नहीं बल्कि 300 करोड़ क्लब में सलमान खान राज करते हैं. सलमान खान की तीन फिल्मों ने यह आंकड़ा पार किया है. इस लिस्ट में बजरंगी भाईजान, सुल्तान और टाईगर जिंदा है के नाम शामिल हैं.

सलमान के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी है. फिल्म सुल्तान के लिए सलमान को सबसे बड़ा वीकेंड मिला था. फिल्म ने 5 दिनों में 180 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. यह रिकॉर्ड आमिर की ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल तक नहीं तोड़ पाई. वहीं सलमान खान की फिल्म सुल्तान को 5 दिनों लंबा वीकेंड मिला है. और फिल्म ने इसका जमकर फायदा उठाया. सुल्तान ने एक हफ्ते में 208 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. यह अब तक का सबसे बड़ा हफ्ता है.

अभी हाल ही में उनकी रिलीज़ फिल्म भारत भी बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बना रही है. फिल्म ने पहले दिन जहां 42.30 करोड़ का कारोबार किया वहीं दूसरे दिन 31 करोड़ का कारोबार किया है. इस तरह फिल्म ने दो दिन में 73.30 करोड़ का कारोबार किया है. इस फिल्म से भी दर्शकों को काफी उम्मीदें है.

Published by Yash Sharma on 08 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles