CWC 2019 : इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों से दी करारी शिकस्त, जेसन रॉय ने खेली धमाकेदार पारी

Get Daily Updates In Email

विश्व कप के 12वें मुकाबले में इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम कार्डिफ में आमने-सामने हैं. इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीता. पहली पारी में इंग्लिश टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 386 रन बनाए. विश्व कप में यह इंग्लैंड का सबसे बड़ा स्कोर है. इंग्लैंड ने अपना ही 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. अब बांग्लादेश को जीत के लिए 387 रन बनाने हैं. वर्ल्ड कप के इस मैच में शनिवार को कार्डिफ में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रन से हरा दिया.

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. इंग्लैंड ने अपनी टीम में एक बदलाव किए हैं. हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली के स्थान पर लियाम प्लंकेट को मौका दिया गया है. बांग्लादेश ने अपनी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है.

इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने धमाकेदार 153 रनों की पारी खेली. उनके अलावा बटलर ने 64, बेयरस्टो ने 51, कप्तान मोर्गन ने 35 और जो रूट ने 21 रन बनाए. वहीं, बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद सैफुद्दीन और मेहदी हसन ने 2-2, जबकि कप्तान मशरफे मुर्तजा और मुस्ताफिजुर रहमान के हाथ एक-एक सफलता लगी.

इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश की तरफ से पारी की शुरुआत सौम्या सरकार व तमीम इकबाल ने की. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 48.5 ओवर में 10 विकेट पर 280 रन ही बना सकी. उसके लिए ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 121 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने तीन-तीन विकेट लिए.

शाकिब ने वर्ल्ड कप में अपना पहला और करियर का आठवां शतक लगाया. वे टूर्नामेंट के इतिहास में शतक लगाने वाले बांग्लादेश के दूसरे क्रिकेटर हैं. उनसे पहले महमूदुल्लाह ने 2015 वर्ल्ड कप में दो शतक लगाए थे. इससे पहले सौम्य सरकार दो रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए. तमीम इकबाल ने 19 रन बनाए. मुशफिकुर रहीम 44 रन का योगदान दिया. उन्होंने शाकिब के साथ तीसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की.

Published by Yash Sharma on 08 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles