विराट ही नहीं धोनी, बुमराह और पांड्या के स्कूल की मिट्टी भी पहुंची विदेश, भावुक हुए खिलाड़ी

Get Daily Updates In Email

इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी विश्वकप 2019 में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे विराट कोहली को आशीर्वाद देने के लिए उनके पूर्व स्कूल ने एक नायाब तरीका अपनाया है. स्टार स्पोर्ट्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट करके बताया कि उत्तम नगर स्थित विशाल भारती स्कूल ने भारतीय कप्तान को आशीर्वाद देने के लिए लंदन में उनके लिए स्कूल की मिट्टी भेजी है.

चैनल की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा था, ‘विराट कोहली के स्कूल की मिट्टी, जहां उन्होंने क्रिकेट खेलना सीखा, उन्हें आशीर्वाद देने के लिए लंदन जा रही है.’ आगे इस ट्वीट में लोगों से विराट के लिए अपनी बधाई और आशीर्वाद देने के लिए कहा गया था. साथ ही 5 अन्य विराट फैन्स के साथ भी इस पोस्ट को शेयर करने की अपील की गई थी. चैनल की ओर से विराट के अलावा एमएस धोनी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के स्कूल से भी मिट्टी इंग्लैंड भिजवाई है.

कोहली ने नौवीं कक्षा में सेवियर कॉन्वेंट में शामिल होने से पहले विशाल भारती में ही पढ़ाई की थी. विशाल भारती में पढ़ाई करने के दौरान ही वह 1998 में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में शामिल हुए थे. तब से लेकर अब तक कोहली ने एक लंबा सफर तय किया है. वह 2008 में पहली बार भारतीय टीम के लिए खेले और फिर कप्तान भी बने. महेंद्र सिंह धोनी के स्कूल की मिट्टी भी लंदन लाई गई है.

वहीं, हार्दिक पांड्या के होम ग्राउंड की मिट्टी भी लंदन गई है. चैनल की ओर से विराट के अलावा एमएस धोनी, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के स्कूल से भी मिट्टी इंग्लैंड भिजवाई है.

बता दें इस विश्वकप में भारत अच्छी परफॉरमेंस कर रहा है. भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया के साथ ओवल में हुए मैच में 36 रन से विजय बना. जिसमें शिखर धवन, पांड्या, विराट और रोहित शर्मा ने अच्छी पारियां खेली. साथ ही गेंदबाजों ने भी खास प्रदर्शन किया.

भारत का गला मैच न्यूजीलैंड के साथ 13 जून को खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 10 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles