CWC-2019 : धवन, कोहली और पंड्या के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, भारत की लगातार दूसरी जीत

Get Daily Updates In Email

2011 की विजेता भारत और 5 बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया आज द ओवल मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 के 14वें मुकाबले में आमने-सामने रही. भारत ने यहां टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने भारतीय पारी की शानदार शुरुआत की और दोनों ने 127 रन जोड़े. रोहित 57 रन बनाकर आउट हुए जबकि धवन ने 14 चौकों की मदद से 117 रनों की शतकीय पारी खेली. विशालकाय स्कोर की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया.

वहीं कप्तान विराट कोहली ने 82 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या ने 48 रन की तेजतर्रार पारी खेली. दूसरी और धोनी ने 27 रन का योगदान दिया. विराट ने 3 चौके की मदद से 54 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. यह उनका वनडे में 50वां और वर्ल्ड कप का दूसरा अर्धशतक है. इससे पहले हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक लगाने से चूक गए. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 27 गेंद पर 48 रन बनाए.

धवन ने वनडे की 17वीं और वर्ल्ड कप की तीसरी सेन्चुरी लगाई. साथ ही भारत टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 27 शतक लगाने वाली टीम बनी. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया का कोई भी गेंदबाज भारत के सामने नहीं टिक पाया. कमिंस, स्टार्क और कल्टर ने 1-1 विकेट हांसिल किया. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया का हर गेंदबाज भारत के बल्लेबाजों के सामने महंगा साबित हुआ.

353 रन के विशालकाई स्कोर का पीछा करने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाया. भारतीय गेंदबाजों ने टीम के बल्लेबाजों को काफी दबाव में रखा. जिसके कारण टीम बड़े स्कोर की तरफ नहीं बढ़ सकी.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वार्नर ने 56, स्मिथ ने 69 रनों की पारी खेल टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. लेकिन टीम को जीत के करीब नहीं ले जा सके. भारत की ओर से बुमराह ने 3, भुवनेश्वर कुमार और चहल ने 2-2 विकेट्स लिए. बाकी गेंदबाजों ने भी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया.

View this post on Instagram

When you miss the stumps by a whisker 😮😮

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तक अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज को हरा चुकी है. इस मैच के लिए भारत ने कोई बदलाव नहीं किया है. दूसरी ओर, आस्ट्रेलियाई टीम भी बिना किसी बदलाव के उतरी है.

 

Published by Yash Sharma on 10 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles