CWC 2019 : विश्वकप में NZ की लगातार तीसरी बड़ी जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Get Daily Updates In Email

वर्ल्ड कप का 13वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच टांटन में खेला गया. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. ऐसे में अफगानिस्तान की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी. 20 ओवर के बाद मैच में बारिश शुरू हुई हालांकि अगले 20 से 30 मिनट में मैच शुरू हुआ. इस बारिश से इस मैच में ओवरों की कटौती नहीं की गई है.

अफगानिस्तान को आज हजरतुल्लाह जजई और नूर अली जादरान ने अच्छी शुरुआत दी. पहले पावरप्ले में दोनों ने मिलकर बिना विकेट खोए 61 रन बनाए. इसके बाद हजरतुल्लाह जजई जेम्स नीशाम की गेंद पर 28 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हो गए. अफगानिस्तान को दूसरा झटका नूर अली जादरान के रूप में लगा. नूर अली 38 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हुए.

अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन पर ढेर हो गई. हशमतुल्लाह शाहिदी की अर्धशतकीय पारी के दम पर अफगानिस्तान ने 41.1 ओवर में सभी विकेट खोते हुए 172 रन बनाए. शाहिदी 99 गेंद पर 59 रन की पारी खेली और नौ चौके लगाए. न्यूजीलैंड की ओर से जेम्स नीशाम ने 5, लौकी फर्गसन ने 4 और कोलिन डिग्रैंडहोम ने एक विकेट झटका.

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजलैंड टीम की शुरुआत खराब रही है. उसके ओपनर मार्टिन गप्टिल बिना खाता खोले आउट हो गए हैं. गप्टिल को आफताब आलम ने नजीबुल्लाह जादरान के हाथों कैच करवाया. न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को इस मैच में 7 विकेट से हराया है. कीवी टीम ने यह मैच 17.5 ओवर रहते जीत लिया है.

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने यह टारगेट 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 99 गेंदों में 79 रन की नाबाद पारी खेली. बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड ने श्रीलंका और बांग्लादेश को भी मात दी है. बांग्लादेश की और से एक मात्र गेंदबाज सफल रहें. आफताब आलम ने 3 विकेट लिए.

बता दें कि इस मैच से पहले वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड अपने पहले दोनों मुकाबले जीत चुकी है. वहीं अफगानिस्तान को अपने दोनों मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है.

Published by Yash Sharma on 10 Jun 2019

Related Articles

Latest Articles